Home » मध्य प्रदेश » Madhya pradesh: Shivraj singh cabinet minister gopal bhargav Comment on reservation
 

भाजपा नेता ने कहा- आरक्षण से प्रतिभाओं के साथ हो रहा मजाक, इससे देश पिछड़ जाएगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2018, 10:30 IST

मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव ने आरक्षण पर टिप्पणी की है. गोपाल भार्गव ने कहा कि यदि योग्यता को दरकिनार कर अयोग्य लोगों का चयन किया जाएगा तो यह देश के लिए घातक है. भार्गव ने कहा कि जब 40 प्रतिशत वाले को 90 प्रतिशत वाले के ऊपर चढ़ा दोगे तो देश पिछड़ जाएगा.

भाजपा मंत्री ने रविवार को नरसिंहपुर में ब्राह्मण समाज के कार्यक्रम में यह बात कही. उन्होंने कहा कि देश में प्रतिभा का नुकसान किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 40 प्रतिशत वाले को 90 प्रतिशत वाले के ऊपर चढ़ा देने से देश पिछड़ जाएगा. भार्गव ने कहा कि कहीं ब्राह्मणों के साथ अन्याय न हो जाए. ईश्वर प्रदत्त व्यवस्था के साथ अन्याय हो रहा है.

भार्गव ने कहा कि यहां जातियों को वोट बैंक के तौर पर ही इस्तेमाल किया जाता है. हर पार्टी ब्राह्मण से वोट तो चाहती है, लेकिन उसे कुछ नहीं देना चाहती है. उन्होंने कहा कि ऐसा सभी जातियों के साथ हो रहा है.

पढ़ें- IPL 2018: अपनी पहली जीत के लिए मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स से भिड़ेंगी मुंबई इंडियंस

हालांकि, बाद में वह अपने बयान से पलट गए. उन्होंने अपनी सफाई में कहा, "मेरे वक्तव्य को राजनीतिक कारणों से तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत किया जा रहा है. मैं आरक्षण व्यवस्था का घोर समर्थक हूं. मैने अपने वक्तव्य में कहीं आरक्षण शब्द का उपयोग पर उल्लेख नहीं किया और न इसके पूर्व अपने 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में किया है."

First published: 17 April 2018, 10:21 IST
 
अगली कहानी