Home » मध्य प्रदेश » Mandsaur farmer protest: MP Govt suspends the SP OP Tripathi & Collector Swatantra Singh, for not being able to control situation.
 

मंदसौर पुलिस फायरिंग: 6 किसानों की मौत पर तत्कालीन DM और SP सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2017, 10:20 IST

एमपी में शिवराज सरकार ने किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में 6 किसानों की मौत का ठीकरा तत्कालीन डीएम, एसपी समेत 3 अधिकारियों पर फोड़ दिया है. राज्य सरकार ने मंदसौर के पूर्व जिलाधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक ओपी त्रिपाठी और नगर पुलिस अधीक्षक साई कृष्णा थोटा को इस घटना का जिम्मेदार ठहराते हुए निलंबित कर दिया है.

राज्य सरकार की ओर से बुधवार देर शाम जारी आदेश में तीनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. इन तीनों अधिकारियों को मंदसौर में हिंसा और पुलिस गोलाबारी के बाद वहां से हटा दिया गया था.

दरअसल एमपी में किसानों ने कर्जमाफी और पैदावार के सही दाम की मांग को लेकर एक से 10 जून तक आंदोलन किया था. इस दौरान 6 जून को मंदसौर में हुई पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत हुई थी, जबकि बाद में एक किसान की पुलिस पिटाई से मौत हो गई थी. इस घटना के बाद किसान आंदोलन हिंसक हो गया था और मंदसौर में कर्फ्यू लगाना पड़ा था.

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने मंदसौर घटना के बाद किसानों की मौत पुलिस फायरिंग में होने से इनकार कर दिया था, लेकिन 3 दिनों बाद उन्होंने यू-टर्न लेते हुए कहा कि पांच किसानों की मौत पुलिस की गोली से ही हुई.

First published: 22 June 2017, 10:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी