Home » मध्य प्रदेश » More than 30 items found patient stomach including pen saw and needle in chhatarpur
 

युवक के पेट में हो रहा था तेज दर्द, ऑपरेशन किया तो मिली ऐसी चीज देखकर डॉक्टर भी रह गए दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2019, 13:12 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

किसी इंसान के पेट में तेज दर्द हो रहा हो तो आप सोचेंगे कि खराब खाना खाने की वजह से उसे पेट दर्द की शिकायत होगा. या फिर कोई और समस्या होगा. लेकिन मध्यप्रदेश के छतरपुर में एक अनोखा मामला सामने आया है. जहां एक शख्स को तेज पेट दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया. उसके बाद डॉक्टरों ने उसके पेट का ऑपरेशन किया. तो देखकर हैरान रह गए क्योंकि युवक के पेट में धातु से बने कई सामान थे.

मामला छतरपुर का है. जहां 30 साल के योगेश ठाकुर के पेट में तेज दर्द हो रहा था. उसके बाद उसके परिजन उसे लेकर एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे. जांच करने पर डॉक्टर को पता चला कि मरीज के पेट में कई धातु के टुकड़े हैं. उसके बाद योगेश का ऑपरेशन किया गया, तो उसके पेट में प्लास्टिक के पेन, बोरा सिलने वाला सूजा, आरी ब्लेड, चमड़े की बेल्ट का टुकड़ा और तार के टुकड़े सहित 33 चीजें निकलीं.

योगेश का ऑपरेशन करने वाले सर्जन डॉ. एनपीएन खरे ने बताया कि जब युवक को उनके पास पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा तो उन्होंने पहले मरीज की एक्सरे जांच कराई. जिसमें पता चला कि उसके पेट में कुछ है. जिसके बाद डॉक्टर ने मरीज का ऑपरेशन किया. ऑपरेशन करीब 6 घंटे चला जिसके बाद ये सभी चीजें मरीज के पेट से निकाली गईं.

डॉ. खरे के मुताबिक, उन्होंने अपने जीवन में कभी ऐसा ऑपरेशन नहीं किया है. किसी मरीज के पेट में पेन, सुई, बेल्ट का टुकड़ा आंतों में फंसे हो. जिसको निकालने में अधिक समय लग गया. उन्होंने बताया कि ये आश्चर्य की बात है कि इतनी धातुएं आंतों में रहने के बावजूद भी आंतों या अन्य अंगों में गहरे घाव नहीं हुए.

समुद्र के किनारे मिली 1700 साल पुरानी अद्भुत इमारत, जिसने देखा रह गया हैरान

First published: 17 July 2019, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी