Home » मध्य प्रदेश » MP assembly election: Shivraj Singh Chouhan to make government again in state says opinion poll
 

ओपिनियन पोल: MP में चौथी बार बनेगी BJP सरकार, बंपर सीटोंं से जीतकर CM बनेंगे शिवराज सिंह चौहान

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2018, 10:26 IST

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर तक विधानसभा चुनाव होने है. अभी तक कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार का विधानसभा चुनाव भाजपा के लिए टेढ़ी खीर साबित होंगे. लेकिन एक निजी चैनल के ओपिनियन पोल ने दावा किया है इस बार भी मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी. चैनल ने दावा किया है कि इस बार भी बंपर सीटों से जीतकर शिवराज सिंह चौहान राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे.

न्यूज चैनल टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल के मुताबिक, भाजपा 230 विधानसभा सीट में से 153 सीटेें जीतकर एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी. टाइम्स नाउ के ओपिनियन पोल में दावा किया गया है कि वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भी राज्य में सीएम पद के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले उम्मीदवार हैं और चौथी बार राज्य के सीएम बनेंगे.

 

शिवराज सिंह चौहान CM के रूप में पहली पसंद
चैनल के सर्वे के अनुसार, 61 फीसदी लोगों ने शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री के रूप में पसंद किया, जबकि 17 फीसदी लोगों ने कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य को अपनी पसंद बताया. वहीं अजय सिंह को 6 फीसदी, कमलनाथ को 5 फीसदी और दिग्विजय सिंह को 4 फीसदी लोगों ने सीएम पद के लिए अपनी पसंद बताया.

पढ़ें- कठुआ गैंगरेप: भीड़ को पीड़िता के समुदाय के खिलाफ भड़का रहा आरोपियों का वकील, वीडियो आया सामने

हालांकि सर्वे में यह भी बताया गया है कि भाजपा को पिछली बार की अपेक्षा कम सीटें मिलने के आसार हैं. इसके अलावा कांग्रेस को इस बार 7 सीट का फायदा हो सकता है. कांग्रेस इस बार 58 सीटें जीत सकती है. टाइम्स नाउ ने यह सर्वे 15 मार्च से 20 अप्रैल तक किया है. सर्वे में राज्य की सभी 230 सीट पर 42550 वोटरों से राय ली गई है.

First published: 27 April 2018, 10:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी