Home » मध्य प्रदेश » MP bhind, Medical exam of men & women conducted in same room, no female doctor present
 

MP Police भर्ती: डॉक्टर ने एक ही कमरे में किया पुरुष और महिला उम्मीदवारों का चेकअप

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2018, 16:23 IST

मध्य प्रदेश में फिर एक बार चिकित्सा विभाग की लापरवाही का एक मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां आरक्षक भर्ती के दौरान महिलाओं का मेडिकल चेकअप पुरुष डॉक्टरों ने किया. यही नहीं महिला और पुरुष उम्मीदवारों का चेकअप एक ही रूम में किया गया है. वहीं पुरुष उम्मीदवारों का चेकअप अर्धनग्न अवस्था में उसी रूम में करने का भी आरोप है, जहां महिला उम्मीदवार भी मौजूद थीं.

ये भी पढ़ें-मेडिकल चेक-अप के दौरान कांस्टेबलों के सीने पर लिख दिया SC-ST

गौरतलब है कि धार जिले में पिछले दिनों आरक्षकों की भर्ती अभियान में आए उम्मीदवारों का मेडिकल चेक-अप चल रहा था. जिस दौरान उम्मीदवारों की पहचान के लिए जिला अस्पताल ने एक अनोखा तरीका अपनाते हुए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के सीने पर ही एससी-एसटी लिख दिया था. इसके बाद पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने किसी तरह की चूक की बात कही थी.

ये भी पढ़ें-कमलनाथ का भोपाल में रोड शो, दिग्विजय-सिंधिया रहेंगे मौजूद

मध्य प्रदेश के पर्यटन विभाग का पर्यटकों को लुभाने वाला विज्ञापन 'एमपी गजब है, सबसे अजब है' बड़ा चर्चित हुआ था. अब तो लगता है कि हर मामले में इस राज्य का यही हाल है. अब देखिए, नव आरक्षकों (कांस्टेबल) के स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान आरक्षित वर्ग के चयनित उम्मीदवारों के सीने पर ही उनके वर्ग यानी एससी-एसटी दर्ज कर दिया गया.

बता दें भिंड पुलिस लाइन में 217 महिला-पुरुष नव आरक्षकों की भर्ती हुई. जिनका अलग-अलग चरणों में जिला अस्पताल में मेडिकल टेस्ट किया जा रहा है. बुधवार को सुबह 39 उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट करवाया गया. इनमें से 18 युवतियां और 21 युवक थे. महिलाओं की जांच के दौरान भी वहां कोई महिला डॉक्टर या नर्स मौजूद नहीं थी.

First published: 2 May 2018, 16:20 IST
 
अगली कहानी