Home » मध्य प्रदेश » MP: BJP leader's statement- MP loses CM Shivraj Singh Chauhan will be responsible
 

MP : बीजेपी नेता का बयान- MP हारे तो सीएम शिवराज सिंह चौहान होंगे जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 December 2018, 10:20 IST

मध्य प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला 11 दिसंबर को परिणामों के आने के साथ ही हो जायेगा लेकिन बीजेपी में अंदर निराशा अभी से साफ दिखाई देने लगी है. इसका उदाहरण तब दिखा जब राज्यसभा के पूर्व सदस्य और भाजपा नेता रघुनंदन शर्मा ने एक बड़ा बयान देते हुए कि ''यदि भाजपा राज्य में विधानसभा चुनाव हारती है तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसके लिए जिम्मेदार होंगे.''

शर्मा ने कहा कि क्योंकि शिवराज ने आरक्षण पर टिप्पणी की थी. शर्मा 2016 में भोपाल में एससी और एसटी सरकारी कर्मचारियों के संगठन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान की टिप्पणी का जिक्र कर रहे थे.

 

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा था कि ''कोई माई का लाल आरक्षण नहीं खत्म कर सकता'' इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार शर्मा ने कहा, ''भाजपा चुनाव जीतती है तो इसका श्रेय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जाएगा क्योंकि उन्होंने कड़ी मेहनत की''.

उन्होंने कहा ''अगर इसका उल्टा होता है तो इसके लिए भी उन्हें ही दोषी ठहराया जाएगा क्योंकि उनकी टिप्पणी की वजह से हमें 10 सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता है''. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में अधिकतर एग्जिट पोल बीजीपी को पीछे दिखा रहे हैं. इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्ज़िट पोल में शिवराज सिंह चौहान की सरकार जाती हुई दिख रही है.

कांग्रेस को 104 से 122 सीटें मिलने का अनुमान है. बीजेपी को 102 से 122 सीटें मिल सकती हैं, जबकि अन्य को 4 से 11 सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. ज्यादातर एक्जिट पोल मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर दिखा रहे हैं.

लोकनीति-सीएसडीएस के एग्ज़िट पोल में शिवराज सरकार की नैय्या डूबती दिख रही है. लोकनीति-सीएसडीएस के एग्ज़िट पोल में बीजेपी को 94 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है, जबकि कांग्रेस बहुमत से अधिक 126 सीटें जीत सकती है. वहीं अन्य के खाते में 10 सीटें जाने का अनुमान लगाया गया है.

First published: 10 December 2018, 10:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी