Home » मध्य प्रदेश » MP : BSP said No tie-up with Congress in upcoming election
 

मध्य प्रदेश : बीएसपी नहीं करेगी कांग्रेस से आगामी विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2018, 10:23 IST

आगामी मध्य प्रदेश चुनावों के लिए कांग्रेस छोटे दलों के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बात करना चाहती है लेकिन बीएसपी ने मध्य प्रदेश में 230 सीटों के पर चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. इससे पहले चर्चाएं थी मध्य प्रदेश में कांग्रेस और बीएसपी सत्ताधारी बीजेपी के खिलाफ मैदान में उतरने वाली है. बसपा प्रदेश अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार का कहना है कि पार्टी राज्य की 230 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. हालांकि उनका यह भी कहना है कि उन्हें पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से किसी तरह के निर्देश नहीं मिले हैं.

पार्टी ने संगठनात्मक ढांचे भोपाल, इंदौर, रीवा और ग्वालियर से चार जोनल इकाइयों में एमपी को विभाजित किया है और प्रत्येक राज्य प्रभारी को विभिन्न जातियों से शामिल किया है. नेताओं ने अपने बूथ-स्तरीय समितियों का विस्तार करने का भी फैसला किया है.

भोपाल में इस महीने के शुरू में आयोजित विधानसभा चुनावों की पहली समीक्षा बैठक में भाग लेने वाले एक वरिष्ठ बसपा नेता ने कहा, "अब तक गठबंधन में कुछ भी अंतिम फैसला नहीं हुआ है लेकिन पार्टी सभी 230 सीटों के लिए तैयारी कर रही है''.

रविवार को बसपा राज्य के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद अहिरवार ने भोपाल में में कहा कि पार्टी कांग्रेस के साथ चर्चा नहीं कर रही है. उन्होंने कहा "मीडिया ने मुझसे कांग्रेस के नेताओं के बारे में पूछा था कि अगले विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन के लिए बसपा के साथ चर्चा चल रही है. मैंने स्पष्ट किया कि हमने राज्य स्तर पर चर्चा नहीं की है और मुझे लगता है कि न केंद्रीय नेतृत्व के स्तर पर बात हुई.

इससे पहले मीडिया में रिपोर्ट आयी थी कि साल 2013 में कांग्रेस और बीएसपी अगर गठबंधन करके चुनाव लड़ते तो बीजेपी को 41 से ज्यादा सीटों का नुकसान उठाना पड़ सकता था. आंकड़ों पर गौर करें तो मध्यप्रदेश में साल 2013 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस-बीजेपी के वोट शेयर को मिलाने पर बीजेपी को 41 सीटों का नुकसान हो सकता था. इस साल के आखिर में मध्यप्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने है. इसमें कांग्रेस बीएसपी गठबंधन पर विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें : मध्यप्रदेश: कांग्रेस को मिला मायावती का साथ तो बीजेपी को लग सकता है इतनी सीटों का झटका

First published: 18 June 2018, 10:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी