Home » मध्य प्रदेश » MP: Chhindwara police seize 47 lakh old currency
 

नोटबंदी: एमपी के छिंदवाड़ा में कार से 47 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2016, 16:03 IST
(एजेंसी)

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की पुलिस ने सोमवार को एक कार से महाराष्ट्र से अमरावती ले जाए जा रहे 47 लाख रुपये जब्त किए हैं. बरामद हुई पूरी रकम में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट शामिल हैं.

पुलिस ने कार से नकदी बरामद होने की सूचना आयकर विभाग को दे दी है. इस मामले में छिंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक जे के पाठक ने बताया, "सोमवार को मोहगांव की पुलिस को कार के जरिये नकदी ले जाने की सूचना मिली. इसी आधार पर एक इंडिगो कार की तलाशी ली गई और उसमें रखे बैगों में 500 और 1000 रुपये के नोट मिले, जिनकी कुल राशि 47 लाख रुपये है."

पाठक के अनुसार, "छिंदवाड़ा निवासी गोविंद यह रकम महाराष्ट्र से अमरावती बदलने के लिए ले जा रहे थे. पुलिस ने पुराने नोट बरामद किए जाने की सूचना आयकर विभाग को दे दी है."

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को पूरे देश में 500 और 1000 रुपये के नोट को अमान्य घोषित कर दिया था.

मोदी सरकार के इस फैसले के बाद से पुराने नोटों को बदलवाने के लिए बैंकों और डाकघरों के बाहर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं. वहीं एटीएम के बाहर भी पैसा निकालने वालों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है.

First published: 14 November 2016, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी