Home » मध्य प्रदेश » MP: CM Shivraj singh chauhan ends his Peace Fast
 

MP: सीएम शिवराज ने नारियल पानी पीकर तोड़ा उपवास

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2017, 9:32 IST

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन से उपजी हिंसा को शांत करने के लिए उपवास पर बैठे सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपवास तोड़ दिया है. सीएम शिवराज सिंह ने भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश जोशी के हाथों नारियल पानी पीकर अपना उपवास खत्म किया.

सीएम शिवराज सिंह चौहान के उपवास का रविवार को दूसरा दिन था. सीएम शिवराज ने शुक्रवार को एलान किया था कि वो राज्य में शांति बहाली के लिए अनिश्चितकालीन उपवास करेंगे.

खबरों के मुताबिक मंदसौर में पुलिस की गोली से मारे गए किसानों के परिजनों ने शनिवार को सीएम शिवराज से मुलाकात करके उपवास खत्म करने की अपील की थी.

शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले में मीडिया से बात करते हुए बताया, ”पीड़ित परिवार के लोग मुझसे इतने दुःख के बावजूद भी मिले. उन्होंने मुझसे कहा कि आप अपना उपवास खत्म कर दें. उन्होंने गांव भी बुलाया था.”

 

वहीं,दूसरी ओर शिवराज सिंह चौहान के उपवास के दूसरे दिन भाजपा के नेताओं ने कांग्रेसी नेताओं पर जमकर निशाना साधा. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद प्रभात झा ने मंच से राहुल गांधी को पप्पू तक कह दिया. प्रभात झा ने कहा कि कांग्रेसी लाशों पर राजनीति कर रहे हैं.

झा के अलावा भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर बरसे. विजयवर्गीय ने कहा, ”राहुल गांधी ने खूब नाटक किया, उनको बुद्धि मिले इसके लिए यज्ञ करना चाहिए.”

कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह चौहान के उपवास को सियासी चाल बताते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है. शिवराज सिंह चौहान के उपवास के जवाब में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 72 घंटों का सत्याग्रह करेंगे.

इस संबंध में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सिंधिया 14 जून को दोपहर 3 बजे भोपाल शहर के टीटी नगर दशहरा मैदान में 72 घंटे के लिए सत्याग्रह पर बैठेंगे. अपना सत्याग्रह शुरू करने के एक दिन पहले सिंधिया 13 जून को मंदसौर जाएंगे और 16 जून को किसान आंदोलन के दौरान पुलिस फायरिंग में मंदसौर जिले में मारे गये पांच किसानों के परिजनों से मुलाकात भी करेंगे.

First published: 11 June 2017, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी