Home » मध्य प्रदेश » MP: Corona report of CM Shivraj came positive on 9th day, nurse Saroj tied Rakhi
 

एमपी : CM शिवराज सिंह चौहान की कोरोना रिपोर्ट 9वें दिन बाद भी आयी पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2020, 17:40 IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट 9वें दिन बाद भी पॉजिटिव आयी है. स्वास्थ्य अधिकारियों और राज्य के एक मंत्री ने सोमवार को कहा कि कोविड-19 परीक्षण के बाद उन्हें अस्पताल में ही रखा जाएगा. शिवराज सिंह चौहान 25 जुलाई से भोपाल के चिरायु मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हैं, जहां उनका COVID -19 इलाज चल रहा है. चिरायु अस्पताल के एक स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि "9 वें दिन SARS-Cov-2 के लिए मुख्यमंत्री का RT-PCR टेस्ट पॉजिटिव था उनके चिकित्सा मापदंड सामान्य हैं.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पत्रकारों से इस बात की पुष्टि की और कहा कि सीएम अभी अस्पताल में ही रहेंगे और मंगलवार को होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की वर्चुअल मीटिंग होगी. चौहान ने रविवार को ट्वीट किया था कि वह स्वस्थ हैं और संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं. उन्होंने कहा था अगर अगले परीक्षण में उन्हें नेगेटिव पाया जाता है तो उन्हें छुट्टी दे दी जाएगी.


चौहान ने ट्विटर पर नर्स सरोज द्वारा बांधी राखी की एक तस्वीर भी साझा की, जो कि आइसोलेशन वार्ड में उनकी देखभाल कर रही है. अपने ट्वीट में सीएम ने कहा 'रक्षाबंधन के पावन अवसर पर अस्पताल में मेरे वॉर्ड में पदस्थ कोरोना योद्धा, बहन सरोज ने बड़े स्नेह से मुझे राखी बांधी. ईश्वर से उनके सुखद और मंगलमय जीवन की कामना करता हूं. मेरा यह जीवन बहनों के कल्याण और मध्यप्रदेश के उत्थान के लिए समर्पित है.''

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा खुद के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की जानकारी दी है. 77 वर्षीय येदियुरप्पा ने ट्वीट किया कि उन्हें पॉजिटिव पाया गया है और एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती हैं. न्यूज़ मिनट के अनुसार मुख्यमंत्री को शहर के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. येदियुरप्पा ने ट्वीट किया “मैं कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया हूं. मैं ठीक हूं, मुझे डॉक्टरों की सिफारिश पर एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. मैं उन लोगों से अनुरोध करता हूं जो हाल ही में मेरे साथ संपर्क में आए हैं वे खुद को क्वारंटीन करें.”

पिछले 24 घंटों में भारत में कोरोना वायरस के 52,972 नए मामले सामने आये और 771 लोगों की मौत हुई है. भारत में COVID19 के 5,79,357 सक्रिय मामलों सहित कुल मामलों की संख्या अब 18,03,696 हो गई है. अबतक कुल 1,186,203 रिकवर हुए हैं. कुल मरने वालों की संख्या 38,135 हो गई है. भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार भारत में COVID19 परीक्षणों की संख्या 2 करोड़ पार कर गई है.

Coronavirus : कर्नाटक के CM येदियुरप्पा अस्पताल में भर्ती, 24 घंटे में आये 52,972 नए मामले

First published: 3 August 2020, 17:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी