Home » मध्य प्रदेश » MP: Fake note found in ATM
 

ATM से मिला 'मनोरंजन बैंक ऑफ इंडिया' का नोट

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 May 2017, 16:05 IST
Fake note

मोदी सरकार के द्वारा लागू की गई नोटबंदी के बाद एटीएम से नकली नोट निकलने का सिलसिला थम नहीं रहा है. ताज़ा मामला मध्य प्रदेश के भिंड जिले का है, जहां स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एटीएम से दो हजार रुपये का नकली नोट मिला है.

नोट पर भारतीय रिजर्व बैंक की जगह भारतीय मनोरंजन बैंक लिखा था. पीड़ित युवक बैंक में शिकायत करने गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद युवक ने कोतवाली टीआई को आवेदन दिया.

ऊमरी के अतरसूमा निवासी राममोहन राजौरिया पुत्र राकेशचंद्र राजौरिया ने बताया कि बुधवार सुबह इटावा रोड मधुवन होटल के पास स्थित एसबीआई के एटीएम से 15 हजार रुपये निकाले. एटीएम से 7 नोट दो-दो हजार और 2 नोट 500-500 रुपये के थे.

राममोहन ने बताया कि जब वो रुपये गिन रहे थे, तभी उन्हें एक 2 हजार रुपये का नोट गड़बड़ लगा. नोट चूरन में निकलने वाला नकली नोट था. राममोहन ने एसबीआई की मुख्य शाखा में शिकायत की, लेकिन यहां कर्मचारियों ने कोई सुनवाई नहीं की.

जिसके बाद वो पुलिस की शरण में पहुंचे और आवेदन देकर बताया है कि इटावा रोड पर एसबीआई के एटीएम से 2 हजार का नकली नोट निकला है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच हो रही है. इस मामले में संबंधित बैंक से एटीएम की सीसीटीवी फुटेज मांगी गई है.

First published: 25 May 2017, 16:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी