Home » मध्य प्रदेश » MP: In the third list of BJP candidates, son of Vijayvargiya and Gaur's daughter-in-law
 

MP : BJP उम्मीदवारों की तीसरी सूची में विजयवर्गीय के बेटे और गौर की पुत्रवधू का नाम शामिल

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 November 2018, 15:15 IST

 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को 32 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी. इसमें भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र और पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर की पुत्रवधू के नाम शामिल हैं. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा के हस्ताक्षर से जारी इस सूची में भोपाल की गोविंदपुरा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर की पुत्रवधू और पूर्व महापौर कृष्णा गौर और कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश विजयवर्गीय को इंदौर तीन से उम्मीदवार बनाया गया है.

भाजपा की इस सूची में दिमनी से शिवमंगल सिंह तोमर, अंबाह से गब्बर सिकरवार, मेहगांव से राकेश शुक्ला, डबरा से कप्तान सिंह सहसरी, भांडेर से रजनी प्रजापति, निवाड़ी से अनिल जैन, राजनगर से अरविंद पटैरिया, पथरिया से लखन पटेल,अमरपाटन से रामखिलावन पटेल, सिहावल से शिव बहादुर चंदेल, बडवारा से मोती कश्यप, पाटन से अजय विश्नोई को उम्मीदवार बनाया गया है.

 

इसके अलावा पार्टी ने तेंदूखेड़ा से मुलायम सिंह कौरव, गाडरवारा से गौतम पटेल, शाजापुर से अरुण भिमावत, कालापीपल बाबू लाल वर्मा, सोनकच्छ से राजेंद्र वर्मा, राजपुर से अंतर पटेल, झाबुआ से जी एस डामोर, देपालपुर से मनोज पटेल, इंदौर एक से सुदर्शन गुप्ता, इंदौर दो से रमेश मेंदोला, इंदौर चार से मालिनी गौड़, इंदौर पांच से महेंद्र हार्डिया, महू से उषा ठाकुर, राउ से मधु वर्मा, सांवेर से राजेश सोनकर और घाटिया से अजित प्रेमचंद्र बोरासी को टिकट दिया है.

इससे पहले भाजपा 176 और 17 उम्मीदवारों की सूचियां जारी कर चुकी हैं. इस तरह पार्टी ने 230 विधानसभा क्षेत्रों में से 225 पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए है. अब सिर्फ पांच विधानसभा क्षेत्र रह गए है, जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह का सिवनी-मालवा क्षेत्र भी है.

First published: 8 November 2018, 15:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी