Home » मध्य प्रदेश » MP: Maninderjeet Singh Bitta meet CM shivraj singh chauhan
 

शिवराज से मिले बिट्टा, सिमी के विचाराधीन कैदियों के एनकाउंटर को सही ठहराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

ऑल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन मनिंदरजीत सिंह बिट्टा ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की.

बिट्टा ने भोपाल सेंट्रल जेल से फरार हुए प्रतिबंधित संगठन इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आठ विचाराधीन कैदियों के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने की कार्रवाई को सही ठराया है.

मनिंदर जीत सिंह बिट्टा ने गुरुवार की सुबह मुख्यमंत्री आवास पर शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की. इस मौके पर बिट्टा ने हाल ही में भोपाल पुलिस के द्वारा सिमी के विचाराधीन कैदियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की जमकर सराहना भी की.

बिट्टा ने कहा कि पुलिस का मनोबल बढ़ाने के लिए सामाजिक संस्थाओं को आगे आना चाहिए. वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके लिए देश और जनता की सुरक्षा सर्वोपरि है. उन्होंने कहा कि शहीदों की स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए भोपाल में शौर्य स्मारक बनाया गया है.

गौरतलब है कि दिवाली की रात सिमी के आठ विचाराधीन कैदी प्रहरी रमाशंकर यादव की गला रेतकर हत्या करने के बाद फरार हो गए थे.

संदिग्धों के फरार होने के आठ घंटे बाद ही सभी को शहर से दस किलोमीटर की दूरी पर भोपाल पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था. इस एनकाउंटर पर विपक्षी पार्टियों ने सवाल खड़े किए हैं. इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने कहा था कि यह एक फेक एनकाउंटर था.

First published: 3 November 2016, 3:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी