Home » मध्य प्रदेश » MP police arrested 15 people for 'sedition' charge after celebrating Pakistan win in champions trophy final againest in india
 

पाक की जीत पर जश्न पड़ा महंगा, 15 के ख़िलाफ़ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2017, 12:44 IST

मध्य प्रदेश में चैंम्पियंस ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर भारत विरोधी और पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के आरोप में 15 लड़कों को गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

जानकारी के मुताबिक रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट के फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर कुछ लोगों के आतिशबाजी करने से मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के मोहद कस्बे में तनाव की स्थिति पैदा हो गई. इसके बाद पड़ोसियों की शिकायत पर पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों पर पाकिस्तान के सर्मथन में नारे लगाने के भी आरोप हैं.

पुलिस के अनुसार, "बुरहानपुर के मोहद गांव के 15 युवकों को पुलिस ने देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया है. इन पर धारा 120 (बी) और 124(ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है."

शाहपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय पाठक ने बताया, "मंगलवार को सुबह इन सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया गया, जहां उनकी जमानत का आवेदन खारिज होने के बाद सभी को जेल भेजने का आदेश दिया गया. सभी आरोपियों को खंडवा जिला जेल भेज दिया गया है."

इससे पहले साल 2014 में उत्तर प्रदेश के एक विश्वविद्यालय में  कश्मीर के 66 स्टूडेंट्स को पाकिस्तानी टीम का समर्थन करने पर निकाल दिया गया था.

First published: 21 June 2017, 12:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी