Home » मध्य प्रदेश » Narendra Modi, Amit Shah in Bhopal Karyakarta Mahakumbh: PM Modi says india vote bank politics has destroyed the society like termites
 

भोपाल: PM मोदी बोले- कांग्रेस झूठ फैला रही है, जातिवाद से देश का भला नहीं होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2018, 15:56 IST
(ANI twitter)

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. लेकिन चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. भले ही अभी विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है. बीजेपी कांग्रेस सहित सभी दलों ने राज्य में अपने पक्ष में माहौल बनाना शुरू कर दिया है.इसी बीच आज भोपाल में बीजेपी ने महाकुंभ का आयोजन किया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेता मौजूद हैं.

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वोटबैंक की राजनीति ने देश को दीमक की तरह खोखला कर दिया है. आजादी के 70 साल में जो बर्बादी आई उससे देश को बचाने के लिए इस वोटबैंक की राजनीति को समाप्त करना होगा. पीएम मोदी ने कहा कि हर साल 25 सिंतबर को हम महाकुंभ का आयोजन करते हैं. बीजेपी का कार्यकर्ता होना हमारे लिए सौभाग्य की बात है.

बीजेपी का हर कार्यकर्ता देश की सेवा के भाव से काम करता है. हम दीनदयाल जी का शताब्दी वर्ष लोगों की सेवा कर मना रहे हैं. मध्य प्रदेश में हमारी पार्टी का संगठन काफी मजबूत है. मैं मध्य प्रदेश पहले भी आ चुका हूं. मध्य प्रदेश की धरती के सपूत अटल बिहारी वाजपेयी आज हमारे बीच नहीं हैं, उनके आशीर्वाद से ही ये पार्टी आगे बढ़ रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अगर देश का भला चाहती तो आज हमारी सरकार को इतनी कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़ता. केंद्र में यूपीए की सरकार दौरान कांग्रेस ने राज्यों में बीजेपी की सरकार को वो दुश्मन मानते रहे. मध्य प्रदेश में 10 साल तक बीजेपी की सरकार को दुश्मन मानते रहे. अब समय आ गया है कि उनको सजा देनी है.

पीएम मोदी ने कहा कि एक समय था जब कांग्रेस के पास कई पूर्व मंत्री, पूर्व राज्यपाल हो और जिसने 50-60 साल देश पर शासन किया हो. लेकिन आज कांग्रेस को सूक्ष्मदर्शी से देखना पड़ रहा है. हमने चुनाव हारने के बाद कभी भी ईवीएम को गाली देकर अपनी चमड़ी नहीं बचाई. आज कांग्रेस 444 से 44 पर आ गई है. इसके पीछे कांग्रेस का अहंकार है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस को किसी चायवाले का पीएम बनना अच्छा नहीं लगा. उनको भरोसा नहीं हुआ कि एक चायवाले का बेटा भी पीएम बन सकता है. कांग्रेस की हालत आज ये हो गई है कि उसको छोटे छोटे दलों के साथ चुनाव लड़ना पड़ रहा है. कांग्रेस के नसीब में केवल बर्बादी लिखी है. पीएम मोदी ने कहां कांग्रेस झूठ फैला रही है. हमारा रास्ता धनबल का नहीं बल्कि जनबल का है. अगड़े-पिछड़े के भेदभाव से देश का भला नहीं होगा, हमारा मंत्र है कि मेरा बूथ-सबसे मजबूत.

दिन में सपने देख रहे हैं राहुल गांधी: अमित शाह

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार से पहले बंटाधार सरकार थी. यूपीए सरकार ने मध्य प्रदेश की सरकार को विकास के लिए पैसा नहीं दिया था. बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि आज देश का मान दुनिया में बढ़ रहा है. पीएम मोदी जहां जाते हैं वहीं मोदी मोदी के नारे लगने लगते हैं. मोदी सरकार क अगुवाई में देश के हर कोने में बिजली पहुंच गई है. हमारी सरकार NRC बनाकर देश में घुसपैठियों को बाहर निकालेगी. असम में एनआरसी को लेकर कांग्रेस ऐसे चिल्ला रही है जैसे नानी मर गई हो.

ये भी पढ़ें-  शिवराज सिंह का 'बाहुबली अवतार' सोशल मीडिया में वायरल, राहुल, मोदी और सिंधिया में से ये हैं कटप्पा

First published: 25 September 2018, 15:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी