Home » मध्य प्रदेश » Poet Munawwar rana told that Bhopal Encounter was fake
 

मुनव्‍वर राना बोले भोपाल मुठभेड़ फर्जी- 'अब तो लोगों की मांग पर होने लगे हैं ऐसे एनकाउंटर'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2016, 13:02 IST
(एजेंसी)

जाने-माने शायर मुनव्‍वर राना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कहा कि भोपाल जेल से फरार हुए  सिमी के आठ संदिग्‍ध कैदियों का एनकाउंटर पूरी तरह से फर्जी है.

वाराणसी में एक कार्यक्रम में शामिल होने गए शायर राना ने कहा, "एनकाउंटर में जब तक 5-10 पुलिसवाले और 15-20 लोग ना मारे जाएं, तब तक एनकाउंटर कैसा? ये पहला एनकाउंर नहीं है, इससे पहले भी इस तरह के फर्जी एनकाउंटर होते रहे हैं."

मुनव्‍वर राना ने कहा, "आजकल तो ये आलम है कि लोगों की मांग पर भी एनकाउंटर होने लगे हैं. लोगों की मर्जी से फांसी तक दे दी जाती है. यकीन मानिए अगर किसी की जेब से उर्दू लिखा खत मिल जाता है, तो उसे भी आतंकी करार दे दिया जाता है. यह सब सियासी लोगों को केवल खुश करने के लिए किया जाता है."

गौरतलब है कि मुनव्‍वर राना का यह बयान भोपाल में जेल तोड़कर भागे सिमी के आठ कार्यकर्ताओं के एनकाउंटर के सिलसिले में था.

मुनव्‍वर राना ने पिछले साल देश में फैल रही असहिष्‍णुता के नाम पर अपना अवॉर्ड भी लौटा दिया था. इस बारे में उन्‍होंने कहा, "देश में अब भी कुछ बदला नहीं है, माहौल वैसा ही, सियासत के वजीर और नजीर वैसे ही हैं."

अवॉर्ड वापसी की बात पर आज भी कायम मुनव्वर राना ने कहा, "वे अब कभी भी भविष्‍य में सरकारी सम्‍मान नहीं लेंगे."

मुनव्‍वर राना ने कहा कि सेना को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्‍ट्राइक को कुछ ज्‍यादा ही आगे बढ़ा रहे हैं. सेना काम करना जानती है. इस पर राजनीति करने की जरुरत नहीं है.

वहीं यूपी में सपा परिवार के विवाद पर राना ने सीएम अखिलेश पर चुटकी लेते हुए कहा, "अखिलेश यादव को अपने पिता और चाचा का आशीर्वाद लेना चाहिए. जो अपने बाप और चाचा का नहीं हुआ, वो प्रदेश का क्या होगा."

First published: 4 November 2016, 13:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी