Home » मध्य प्रदेश » Prisoners gets parole for 60 days after swearing of corona in MP
 

कैदियों को पहले खिलाई कोरोना की कसम, फिर मिली 60 दिनों की पैरोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 April 2020, 11:11 IST

Prisoners gets parole for 60 days: कोरोना (Corona) के प्रकोप को देखते हुए देशभर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है. इसी बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की जिला जेलोंं (District Jails) से नौ हजार कैदियों को पैरोल (Parol) पर रिहा किया गया है. कैदियों को रिहा करने से पहले उन्हें कोरोना की शपथ (Oath of Corona) भी दिलाई गई. सभी कैदियों को 60 दिनों की पैरोल पर जेल से छोड़ा गया है. जेल प्रशासन ने शपथ दिलाने के बाद कैदियों (Prisoners) को पुलिस की मदद से उनके जिलों में भेज दिया है. जेल अधिकारियों का कहना है कि यह शपथ उनको खुद को तो सुरक्षित रखेगा ही, साथ ही परिवार, रिश्तेदार और मोहल्ले वालों को कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित करेगा.

भोपाल सेंट्रल जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे शंकर राय को भी पैरोल दी गई है. उनका कहना है कि उन्हें 60 दिनों की पैरोल मिली है. पैरोल के दौरान शंकर राय अपने परिवार के साथ रहेंगे और लॉकडाउन के नियमों का पालन करेंगे. इसके अलावा वो अपने रिश्तेदारों से लॉकडाउन के पालन करने का निवेदन करेंगे. इसके अलावा भोपाल सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे निर्णय सिंह लोधी का कहना है कि 4 साल बाद पैरोल पर जा रहा हूं. 20 दिन का पैरोल दिया गया. 


हम सोशल डिटेंशन का पालन करेंगे और अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे. कैदी संतोष सराठे को भी पैरोल मिला है. वो रायसेन के रहने वाले हैं और आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं. उनका कहना है कि वो भी अपने परिवार के साथ लॉकडाउन का पालन करेंगे. साथ ही आसपास रहने वाले लोगों को भी इसका पालन कराने की कोशिश करेंगे.

भोपाल सेंट्रल जेल के अधीक्षक दिनेश नरगावे ने एक न्यूज चैनल को बताया कि सभी को लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस के पालन करने की शपथ दिलाई गई है. यह कैदी बाहर खुद तो लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंस का पालन करेंगे. इसके अलावा अपने परिवार, रिश्तेदार और आसपास के लोगों से भी नियमों का पालन करने की अपील करेंगे. उन्होंने बताया कि भोपाल सेंट्रल जेल से 800 कैदी पैरोल पर रिहा किए गए हैं. इन कैदियों को शपथ भी दिलाई गई है, ताकि यह इस महामारी के दौर में नियमों का पालन करते हुए खुद भी सुरक्षित रहें, परिवार को सुरक्षित रखें और जहां वे रह रहे हैं, वहां के लोग भी सुरक्षित रहें.

कोविड-19 को लेकर भारतीय वैज्ञानिकों का बड़ा खुलासा, देश के इन राज्यों के चमगादड़ों में मिला कोरोना वायरस

नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, राजौरी में किया सीजफायर का उल्लंघन, दो घायल

First published: 15 April 2020, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी