Home » मध्य प्रदेश » rahul gandhi appoints kamalnath as congress president in madhya pradesh before election
 

मध्यप्रदेश चुनाव से पहले राहुल ने कमलनाथ को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, सिंधिया करेंगे ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 13:57 IST

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को बड़ा फैसला लेते हुए कमलनाथ को मध्यप्रदेश में कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है. काफी दिनों से कमलनाथ का नाम इस पद के लिए सियासी गलियारों में चल रहा था. कमलनाथ की गिनती कांग्रेस के सीनियर नेताओं में होती है. 

राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले युवा नेता ज्योतिरादित्य सिधिंया को भी राहुल गांधी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. ज्योतिरादित्य को मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष चुना गाया है. कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत की तरफ से जारी एक चिट्ठी में ये जानकारी दी गई है. इतना ही नहीं पार्टी ने एमपी में चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त किए हैं. इनमें आदिवासी नेता बाला बच्चन, सीनियर नेता रामनिवास रावत, इंदौर के एमएलए जीतू पटवारी और सुरेंद्र चौधरी हैं.

 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. लंबे समय से कांग्रेस हाईकमान कई दवाबों के चलते ये बदलाव नहीं कर पा रहे हैं. हालांकि दोनों लोगों को महत्वपूर्ण पद सौंपने के साथ ही पार्टी ने किसी एक को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बनाने का संकेत नहीं दिया है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक सिंधिया चाहते थे कि उन्हें प्रदेश अध्यक्ष का पद मिले, लेकिन दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ सिंह के नाम पर अपनी सहमति जताई. आपको बता दें कि कमलनाथ के पास इस समय इस समय हरियाणा और पंजाब का प्रभार है. उन्हें एमपी की बागडोर सौंपने के बाद यहां जल्द ही नियुक्तियां की जाएंगी. 

First published: 26 April 2018, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी