Home » मध्य प्रदेश » Scindia may become minister in Modi government, this is the mathematics of MP's Rajya Sabha election
 

मोदी सरकार में मंत्री बन सकते हैं सिंधिया, ये है एमपी के राज्यसभा चुनाव का सियासी गणित

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2020, 10:06 IST

मध्यप्रदेश का सियासी ड्रामा ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जहां अपने सभी विधायकों को दिल्ली शिफ्ट क्र दिया हैं वहीं कांग्रेस के विधायकों के जयपुर शिफ्ट होने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस से इस्तीफ़ा देने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सिंधिया को पार्टी में शामिल करने की घोषणा करेंगे.

चर्चा है कि बीजेपी सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है और बाद में उन्हें मोदी सरकार में अहम मंत्रालय दिया जाएगा. ऐसी भी खबरें हैं कि सिंधिया समर्थक 7 विधायकों को मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद मंत्री पद दिया जा सकता है. मध्यप्रदेश कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा  ''कुल 4 निर्दलीय विधायक हैं, चारों हमारे साथ हैं. विधायक सभी हमारे साथ हैं जो सिंधिया जी के साथ गए हैं वो भी हमारे साथ हैं क्योंकि वो समझ रहे हैं कि एक व्यक्ति की महत्वकांक्षा के चलते उन सबके भविष्य दांव पर हैं''.

 

भाजपा विधायक हमारे टाच में हैं 

ओझा ने कहा ''हमारे पास पर गिनती है जो हम विधानसभा के पटल पर साबित कर देंगे, नंबर की कोई कमी नहीं है. बेंगलुरु वाले विधायक हमारे साथ हैं, वो कांग्रेस के साथ हैं. विधानसभा में हम अपना बहुमत सिद्ध करेंगे. भाजपा के विधायक भी हमारे टच में हैं''. मध्यपदेश की तीन रज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने हैं. राज्य में 11 राज्यसभा सीटें हैं. वर्तमान में भाजपा के पास 8 और कांग्रेस के हिस्से में 3 सीटें हैं. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का राज्यसभा कार्यकाल 9 अप्रैल को पूरा हो जायेगा.

वर्तमान में मध्य प्रदेश की 230 सीटों वाली विधानसभा में 228 विधायक हैं. फ़िलहाल 2 सीटें विधायकों के निधन के बाद खाली हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के लिए इन तीन सीटों पर कड़ा संघर्ष हो गया है.

मध्यप्रदेश: दिग्विजय का दावा- फ्लोर टेस्ट हुआ तो सब हो जाएंगे हैरान, BJP अपने MLA लेकर दिल्ली पहुंची

First published: 11 March 2020, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी