Home » मध्य प्रदेश » Shivraj Singh Takes oath as a CM of Madhya Pradesh for 4th time
 

शिवराज सिंह चौहान ने चौथी बार संभाली मध्यप्रदेश की कमान, राजभवन में अकेले ली सीएम पद की शपथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2020, 22:17 IST

Shivraj Singh Chouhan takes oath as a CM: मध्यप्रदेश (MP) की कमान एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के हाथ में आ गई. उन्होंने सोमवार (Monday) देर शाम राजभवन में मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की शपथ ली. इसी के साथ मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में चल रहे सियासी घमासान का अंत हो गया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने भापाल स्थित राजभवन में अकेले ही शपथ ली.

उन्हें राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने शपथ ‌दिलवाई. हालांकि कोरोना वायरस के चलते सीएम के अलावा किसी मंत्री को शपथ नहीं दिलाई गई. एक सादे समारोह के दौरान अकेले ही शिवराज सिंह ने शपथ ली. गौरतलब है कि शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के 32वें सीएम बने हैं उन्होंने चौथी बार एमसी के सीएम की कुर्सी संभाली है.

बता दें कि शिवराज के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए बीजेपी के विधायक तीन बसों से राजभवन पहुंचे, हालांकि कोरोना वायरस के चलते चल रहे लॉकडाउन की वजह से समारोह में कोई भी कार्यकर्ता शामिल नहीं हो सका. वहीं विधायक भी बिना अपने समर्थकों के ही राजभवन पहुंचे. इससे पहले बीजेपी के भोपाल स्थित कार्यालय में हुई बैठक के दौरा शिवराज स‌िंह को विधायक दल का नेता चुना गया. पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव ने शिवराज के नाम का प्रस्ताव रखा था. बैठक में पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, भूपेंद्र सिंह, राजेंद्र शुक्ल सहित अन्य विधायक मौजूद थे.

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने अपना पहला ट्वीट किया. ट्वीट में उन्होंने लिखा, आप की शुभकामनाओं के लिए हृदय की गहराइयों से धन्यवाद. मेरी सबसे पहली प्राथमिकता #कोविड-19 से मुकाबला है. बाकी सब बाद में...

शिवराज सिंह चौहान के शपथ लेते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर शिवराज चौहान को बधाई. वह एक सक्षम और अनुभवी प्रशासक हैं जो मध्यप्रदेश के विकास के तत्पर हैं. राज्य को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उन्हें शुभकामनाएं.

कोरोना वायरस से देश में एक और मृत्यु, कोलकाता में जिस शख्स की हुई मौत वो कभी नहीं गया विदेश

कोरोना वायरस: क्या रूस के राष्ट्रपति ने लोगों को घरों में कैद रखने के लिए सड़कों पर छोड़ दिए 800 शेर

Coronavirus: लोगों की लापरवाही देख गुस्साए पीएम ! राज्य सरकारों से कहा- कानूनों का करवाएं पालन

First published: 23 March 2020, 22:17 IST
 
अगली कहानी