Home » मध्य प्रदेश » twenty villages without power in Satna Madhya Pradesh for Rajnath Singh’s chopper to land
 

गृह मंत्री के हेलिकॉप्टर को उतारने के लिए 45 डिग्री तापमान में काट दी गई 20 गांवों की बिजली

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2018, 13:46 IST

शनिवार को मध्य प्रदेश बिजली बोर्ड ने सतना जिले के लगभग 20 गांवों की बिजली गृह मंत्री राजनाथ सिंह के हेलिकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग के लिए काट दी. एनडीटीवी के अनुसार बिजली आपूर्ति कार्यालय में स्थानीय लोगों के भारी विरोध प्रदर्शन के बाद लगभग 12 घंटे बाद कनेक्शन सुबह 3 बजे बहाल किया गया. सतना में इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है जो 45 डिग्री के आसपास है.

इससे पहले सरकार ने स्थानीय समाचार पत्र में बिजली कटौती के बारे में एक नोटिस जारी किया था. इस नोटिस में कहा गया है कि 19 मई को शाम 4 बजे से 20 मई को शाम 6 बजे तक आपूर्ति बंद की जाएगी क्योंकि दो उच्च वोल्टेज पावर लाइन उस क्षेत्र से गुजरती हैं जहां गृह मंत्री के हेलिकॉप्टर का उतरना निर्धारित किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार स्थानीय निवासियों का कहना है कि 20 गांवों में बिजली नहीं होने से पानी पानी की व्यवस्था नहीं हो पायी. घर में छोटे बच्चे हैं जिन्हें इससे सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा.  लोगों ने स्थानीय बिजली विभाग कार्यालय में बात करने की कोशिश की है लेकिन उन्होंने कहा कि वह इस बारे में कोई मदद नहीं कर सकते हैं.

राजनाथ सिंह रविवार को जिस जिले का दौरा करने वाले हैं जो भोपाल से सबस लगभग 500 किमी दूर है. गृह मंत्री रविवार को यहां ठाकुर रणमत सिंह की प्रतिमा का अनावरण करने आ रहे हैं, जिन्होंने 1857 के विद्रोह के दौरान अंग्रेजों के खिलाफ लड़ा था.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस के संजय निरुपम ने कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला को कह दिया 'वफादार कुत्ता'

First published: 20 May 2018, 13:42 IST
 
अगली कहानी