Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » AAP will enter entry in Maharashtra civic elections, said Delhi will implement model
 

महाराष्ट्र निकाय चुनावों में एंट्री मारेगी AAP, कहा लागू करेंगे दिल्ली वाला मॉडल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2020, 11:34 IST

Delhi Assembly Election 2020: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में 70 में से 62 सीटें जीतकर शानदार प्रदर्शन किया है. 16 फरवरी को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शपथ लेंगे. दिल्ली में शानदार जीत के बाद पार्टी का कहना है कि वह दिल्ली जैसा मॉडल अन्य राज्यों में भी ला सकती है. यानी पार्टी दिल्ली से बाहर दूसरे राज्यों में भी चुनाव लड़ सकती है.

आम आदमी पार्टी की नेता प्रीति शर्मा मेनन का कहना है कि पार्टी महाराष्ट्र में निकाय चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा ''महाराष्ट्र में हम स्थानीय निकाय चुनावों में शामिल होंगे और यहां एक संगठन खड़ा करेंगे''. यानी आम आदमी पार्टी महाराष्ट्र में निकाय चुनाव लड़ेगी. पार्टी जिला परिषद, महापालिका चुनाव में प्रत्याशी उतारेगी. 

उन्होंने कहा ''मैं वास्तव में कामना करती हूं कि दिल्ली मॉडल को वर्तमान महाराष्ट्र सरकार द्वारा दोहराया जायेगा और यदि वे हमसे कोई सहायता चाहते हैं, तो हमें मदद करने में खुशी होगी''. हाल ही में हुए दिल्ली चुनावों में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 70 विधानसभा सीटों में से 62 पर जीत दर्ज करके शानदार जीत दर्ज की.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने नाम महज आठ सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही जबकि कांग्रेस एक भी सीट हासिल करने में विफल रही.
AAP और विपक्षी नेता इसे भाजपा की घृणा और विभाजनकारी राजनीति पर जीत बता रहे हैं.

 दिल्ली: जीत के बाद AAP विधायक पर फायरिंग, एक कार्यकर्ता की मौत, एक घायल

First published: 12 February 2020, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी