Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Actor Ajaz Khan arrested by Mumbai cops for posting videos promoting enmity
 

एक्टर एजाज खान को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो शेयर करने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2019, 9:22 IST

सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो साझा कर साम्प्रदायिक दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में 39 वर्षीय अभिनेता एजाज खान को गुरुवार शाम मुंबई साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संतोष रस्तोगी ने गिरफ्तारी की पुष्टि की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एजाज खान ने झारखंड में मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर TikTok पर एक वीडियो बनाकर शेयर किया, जिसमे मुंबई पुलिस का मजाक उड़ाया गया था.

मुंबई साइबर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि शिकायतकर्ता ने बुधवार को पुलिस शिकायत दर्ज की कि खान ने कुछ दिन पहले अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से कुछ उत्तेजक वीडियो अपलोड किए थे. हालांकि पुलिस ने शिकायतकर्ता की पहचान नहीं बताई है लेकिन एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार 'द एक्सिडेंटल प्राइममिनिस्टर' के सह निर्माता अशोक पंडित (Ashoke Pandit) अपने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले अशोक पंडित  ने एजाज खान  के खिलाफ दर्ज शिकायत की फोटोकॉपी  भी पोस्ट की.

 

पुलिस ने खान के खिलाफ धारा 153 ए (धर्म, नस्ल, जन्म स्थान, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 34 (सामान्य इरादे से किया गया अधिनियम) के तहत पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की है.

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और 67 सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत खान को शुक्रवार को मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा. पिछले हफ्ते मुंबई साइबर पुलिस ने उत्तेजक वीडियो अपलोड करके दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए तीन लोगों को बुक किया था. मामले के आरोपी वांछित हैं.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भतीजा गिरफ्तार, रंगदारी की कर रहा था मांग

 

First published: 19 July 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी