Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » alliance with the Congress, this senior Shiv Sena leader resigned from the party
 

कांग्रेस के साथ गठबंधन से नाराज शिवसेना के इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2019, 13:55 IST

शिवसेना के महाराष्ट्र में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करने के फैसले से कई नेता और कार्यकर्ता नाराज बताये जा रहे हैं. पार्टी के इस फैसले से नाराज एक नेता ने इस्तीफ़ा दे दिया. शिवसेना नेता रमेश सोलंकी ने कई ट्वीट्स कर कहा कि उनकी अंतरात्मा और विचारधारा ने उन्हें कांग्रेस के साथ काम करने की अनुमति नहीं दी. सोलंकी ने ट्वीट किया "महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए और शिवसेना के मुख्यमंत्री बनने के लिए बधाई और शुभकामनाएं."

सोलंकी ने कहा कि वह 21 साल से शिवसेना के साथ थे और उन्होंने कई उतार-चढ़ाव देखे. हालांकि उन्होंने कहा कि वह हमेशा बालासाहेब के शिव सैनिक बने रहेंगे. सोलंकी ने कहा उन्हें पार्टी में 21 साल हो गए. उन्होंने कभी पद या टिकट की मांग नहीं की, दिन और रात हर वक्त पार्टी के आदेश का पालन किया. महाराष्ट्र में भाजपा के साथ गठबंधन में रही शिवसेना ने 56 सीटें जीती थीं.

 

शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार को उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना. नवगठित गठबंधन ने कहा, शिवसेना अध्यक्ष गुरुवार 28 नवंबर को शपथ लेंगे. ठाकरे को मुंबई के एक होटल में तीनों दलों के विधायकों की बैठक में इस पद के लिए नामित किया गया. गठबंधन ने दावा किया है कि 162 विधायक उनके पक्ष में हैं.

ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चुने जाने के बाद कहा, "मैंने कभी राज्य का नेतृत्व करने का सपना नहीं देखा था." “मैं (कांग्रेस अध्यक्ष) सोनिया गांधी और अन्य लोगों को धन्यवाद देना चाहूंगा. हम एक-दूसरे पर विश्वास रखकर देश को एक नई दिशा दे रहे हैं.

महाराष्ट्र: पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार सहित कई विधायकों ने ली शपथ

 

First published: 27 November 2019, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी