Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Beggar set the example of honest to return purse which full of money in Thane Mumbai
 

भिखारी को कूड़े में मिला क्रेडिट कार्ड और खूब सारा कैश, ...बन गया सबके लिए मिसाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2018, 14:14 IST

मुंबई के के ठाणे में एक भिखारी ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है. इस भिखारी ने कूड़े में मिले डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड के साथ कैश भी वापस कर दिया. इस भिखारी का नाम है दीपचंद गुप्ता. दरअसल, दीपचंद को ये कैश और क्रेडिट कार्ड उस वक्त मिले जब वे कूड़े के ढेर से प्लास्टिक की बोतल और वेस्ट सामान इकट्ठा कर रहे थे.

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक दीपचंद गुप्ता ठाणे रेलवे स्टेशन के पास कूड़े से प्लास्टिक की बोतल और वेस्ट सामान बीन रहे थे. उसी दौरान लेडीज कोच के पास उन्हें एक पर्स में क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और 33,000 रुपये की नकदी मिली. इतने पैसे मिलने का बावजूद भी दीपचंद के मन में लालच नहीं आया. उन्होंने ना तो पर्स को कुछ निकाला और ना ही उसमें रखे सामान को देखा. दीपचंद ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए नोटों से भरा बैग स्टेशन मास्टर को लौटा दिया. बाद में इसे बैग वाली महिला को वापस कर दिया गया.

एनडीटीवी को स्टेशनमास्टर बी के महिंदर ने बताया कि 'गुप्ता मेरे पास आया और उसने मुझे पर्स दिया. उसने मुझे बताया कि यह प्लेटफॉर्म नंबर 5 के पास से मिला है. इसके बाद थोड़ी धीरे आवाज में उसने मुझे बताया कि इसमें बहुत सारे पैसे हैं. जब मैंने गिने तो इसमें करीब 33,000 रुपए थे और साथ में डेबिट और क्रेडिट कार्ड भी थे.' दीपचंद की ईमानदारी से खुश होकर स्टेशन मास्टर और महिला ने उसे 25,00 रुपये दिए.

ये भी पढ़ें- इस कंपनी में प्रेग्नेंट होने के लिए लेनी पड़ती है बॉस की इजाजत, वरना चली जाती है नौकरी

First published: 6 April 2018, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी