Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Bitcoin extortion case: Ahmedabad Crime Branch has arrested former BJP MLA Nalin Kotadia from Maharashtra's Dhuliya
 

5000 करोड़ के बिटक्वाइन घोटाले में पूर्व BJP विधायक गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2018, 15:58 IST
(file photo )

पूर्व बीजेपी विधायक नलिन कोटादिया को बिटक्वाइन घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है. क्राइम ब्रांच की टीम ने नलिन कोटादिया को महाराष्ट्र के धूलिया से गिरफ्तार किया गया है. कोटादिया पर ही 5000 करोड़ के इस बिटकॉइन घोटाले के मास्टरमाइंड होने का आरोप है. हालांकि कुछ संस्थाओं का दावा है कि ये घोटाला 88000 करोड़ रुपए का है. कांग्रेस ने इस घोटाले को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था. कांग्रेस ने इस मामले की जांच सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में कराए जाने की मांग की थी.

एएनआई की खबर के मुताबिक, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की टीम ने नलिन कोटादिया को गिरफ्तार किया है. कोटादिया बीजेपी के पूर्व विधायक हैं. क्राइम ब्रांच की टीम ने कोटादिया को महाराष्ट्र के धूलिया से गिरफ्तार कर लिया है.

आपको बता दें कि कांग्रेस कांग्रेस प्रवक्ता शशिकांत गोहिल ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर इस मामले को लेकर बीजेपी पर हमला बोला था. कोहिल ने ‘बिटक्वाइन घोटाले’ को बहुस्तरीय घोटाला करार दिया था. उन्होंने कहा था कि गुजरात सीआईडी इसे 5,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला बता रही है, जबकि कुछ न्यूज रिपोर्ट और स्वतंत्र ब्लॉग ने इस घोटाले को लगभग 88,000 करोड़ का बताया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि अवैध क्रिप्टोकरेंसी के इस बड़े घोटाले में संदेह सीधे बीजेपी के बड़े नेताओं और एक मास्टरमाइंड की ओर इशारा कर रहे हैं, जोकि भाजपा का एक भगोड़ा नेता और पूर्व विधायक नलिन कोटादिया है.

क्या है बिटक्वाइन घोटाला?

प्रॉपर्टी डिवेलपर शैलेश भट्ट ने गुजरात के गृहमंत्री के यहां पर अपने अपहरण होने की फरवरी में शिकायत की थी. उन्होंने दावा किया था कि उनका अपहरण कर फरौती में 200 बिटकॉइन मांगे थे जिसकी कीमत करीब 1.8 अरब रुपये (अब करीब 9 करोड़ रुपये) है. मामला सामने आने के बाद इसकी जांच राज्य की सीआईडी को सौंपी गई. इसके बाद इस मामले में 8 पुलिसकर्मियों की पहचान कर गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें-  यूपीः भाजपा विधायक की कार पर ताबड़तोड़ गोलीबारी, पुलिस चौकी में घुसकर बचाई जान

First published: 9 September 2018, 14:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी