Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Coronavirus: 'Decision on lockdown in next 8-10 days,' says Maharashtra Deputy CM
 

इस राज्य में आई कोरोना की दूसरी लहर! सरकार ने कहा- अगले 10 दिनों में होगा लॉकडाउन का फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2020, 21:13 IST

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने रविवार को इस बात के संकेत दिए हैं आने वाले दिनों में राज्य में लॉकडाउन किया जा सकता है. अजीत पवार ने कहा है कि यह हाल ही में संपन्न त्यौहारों के दौरान बाजारों और सार्वजनिक जगहों पर दिखाई दी भीड़ है. अजीत पवार ने कहा है कि आने वाले 8-10 दिनों में हालात की समीक्षा की जाएगी परिस्थितियों के अनुसार लॉकडाउन का फैसला लिया जाएगा.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पुणे में सीएम अजीत पवार ने कहा,"दीपावली के दौरान काफी भीड़ थी. गणेश चतुर्थी के दौरान भी हमने भीड़ को देखा. हम संबंधित विभागों से बात कर रहे हैं. हम अगले 8-10 दिनों के लिए स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर लॉकडाउन के बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा."


 

अजीत पवार ने आगे कहा,"दीपावली के दौरान भारी भीड़ थी मानो भारी भीड़ से कोरोना की ही मौत हो गई हो. अब ऐसी भविष्यवाणियां हैं कि दूसरी लहर आ सकती है. स्कूलों को शुरू करने के लिए सरकार ने बहुत सारे नियम बनाए हैं, जिसमें अलग-अलग तरीके शामिल हैं कि उन्हें किस तरह से स्वच्छता दी जानी चाहिए."

बता दें, राज्य सरकार ने स्थानिय क्षेत्रों में कोविड -19 स्थिति के आधार पर कल से कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. वहीं कुछ इलाकों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है जिसमें पिंपरी चिंचवाड़ भी शामिल है.

अजित पवार का बयान ऐसे समय में आया है जब राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोनोवायरस के मामलों के मद्देनजर इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली से आने-जाने वाली ट्रेनें और फ्लाइट पर केजरीवाल सरकार रोक लगाने का फैसला कर सकती है.

महाराष्ट्र उन राज्यों में से एक हैं जहां पर लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि रविवार को महाराष्ट्र में 5,753 कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17,80,208 हो गई है. रविवार को 50 लोगों ने कोरोना से कारण अपनी जान गंवाई है जिसके बाद राज्य में कोरोना के कारण हुई मौतों की संख्या 46,623 पर पहुंच गई है.

 अब वैक्सीन निर्माता Moderna ने बताई अपने टीके की कीमत, यूरोपीय संघ से होगी डील

First published: 22 November 2020, 21:13 IST
 
अगली कहानी