Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Coronavirus: Woman not traveling abroad, corona virus positivea
 

coronavirus: महिला ने नहीं की कोई विदेश यात्रा, फिर भी निकली कोरोना वायरस पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2020, 13:49 IST

महाराष्ट्र के पुणे में एक 40 साल की महिला को कोरोना वायरस (coronavirus) पॉजिटिव पाया गया है. अधिकारियों का कहना है कि महिला अभी अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर है. महिला ने स्वाइन फ्लू (एच 1 एन 1) की संभावना देखते हुए टेस्ट करवाया था, महिला के गले में खराश की शिकायत थी, जिसके बाद उसने जांच करवाई थी. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में सैंपल भेजे जाने के बाद उसे कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया.

एक रिपोर्ट के अनुसार अधिकारियों का कहना है कि महिला का विदेश यात्रा इतिहास नहीं है, लेकिन 3 मार्च को शादी में शामिल होने के लिए वह मुंबई के वाशी गई थी. जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कह "हम मामले की जांच कर रहे हैं. कहा गया है कि महिला को COVID-19 पाया गया है.


उन्होंने कहा कि उनकी मुंबई यात्रा के विवरण की जांच की जा रही है. महिला के मामले को आगे की जांच के लिए उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है. एक अधिकारी ने कहा कि इस बीच पुणे में शुक्रवार को पॉजिटिव निकलने वाले 25 वर्षीय व्यक्ति ने हाल ही में आयरलैंड की यात्रा की थी. व्यक्ति को शुक्रवार को नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया था और शाम को उसके नमूने को पॉजिटिव पाया गया.

Coronavirus: ICMR ने बदली रणनीति, अब इन लोगों का भी होगा कोरोना वायरस टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस के कुल मामलों की संख्या शनिवार को 63 तक पहुंच गई. महाराष्ट्र ने सक्रिय मामलों की संख्या सबसे ज्यादा है. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने फिर से लोगों से अपने घरों से बाहर निकलने से परहेज करने की अपील की.

First published: 21 March 2020, 13:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी