Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » dalit protest in mumbai demanding arrest of sambhaji bhide koregaon violence
 

पुणे से मुंबई पहुंचा दलितों का मार्च, संभाजी भिडे की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 12:59 IST

महाराष्ट्र में चल रहा दलितों का यलगार मार्च पुणे से मुंबई पहुंच गया. हजारों की संख्या में लोग आजाद मैदान पहुंचे. बता दें कि इस मार्च का नेतृत्व दलित संगठनों द्वारा किया जा रहा है. ये लोग भीमा कोरेगांव हिंसा केस के आरोपी संभाजी भिडे की गिरफ्तारी मांग कर रहे हैं.

दलित नेता प्रकाश अंबेडकर इस मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं. इस मार्च में तमाम दलित संगठन शामिल हैं. ये लोग संभाजी की गिरफ्तारी न होने पर लगातार सवाल उठा रहे हैं. बता दें कि हाल ही में उन्होंने ये भी दावा किया था कि पीएमओ ने हिंदुत्ववादी नेता संभाजी भिडे को गिरफ्तार न करने का आदेश दिया है.

बता दें कि इसी साल 1 जनवरी को महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव में हिंसा हुई थी. जिसमें शिवप्रतिष्ठान संगठन के प्रमुख संभाजी भिडे और मिलिंद एकबोटे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. उसके बाद एकबोटे को गिरफ्तार कर लिया गया लेकिन संभाजी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया. इसी लिए दलित संगठन लगातार आंदोलन कर रहे हैं.

संविधान निर्माता डॉ. भीम राव अंबेडकर के पोते प्रकाश अंबेडकर ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भिडे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के बाद आश्वस्त किया था कि उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. लेकिन, हमने जब इस संबंध में पूछताछ की तो पता चला कि प्रधानमंत्री कार्यालय से उन्हें गिरफ्तार नहीं करने या उनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं करने का आदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें- BJP MLA के विवादित बोल, बॉयफ्रेंड बनाने से होते हैं लड़कियों पर अत्याचार

First published: 26 March 2018, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी