Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Fear of Operation Lotus in Maharashtra after MP! Meeting of MLAs convened in Sharad Pawar
 

एमपी के बाद महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन लोटस' का डर ! शरद पवार ने बुलाई विधायकों की बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2020, 9:11 IST

मध्यप्रदेश के सियासी संकट के बाद अब महाराष्ट्र में भी कांग्रेस-एनसीपी को सरकार जाने का डर सता रहा है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. हालांकि एनसीपी नेताओं ने कहा कि 26 मार्च को होने वाले सात राज्यसभा सीटों के चुनाव को लेकर इस मीटिंग में चर्चा हो सकती है. हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार एक एनसीपी नेता ने कहा 'हमने राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है''.

उन्होंने कहा ''पवार साहब और फ़ौज़िया खान चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे. दोनों बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर रहे हैं. शाम को, पवार साहब ने सभी विधायकों की एक बैठक बुलाई है जहां चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति के बारे में उन्हें संबोधित करने की संभावना है.”


मध्यप्रदेश में कांग्रेस से 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद ऐसी भी अटकलें हैं कि 'ऑपरेशन लोटस' को महाराष्ट्र में भाजपा द्वारा अपनाया जा सकता है. हालांकि एनसीपी ने ऐसी किसी भी संभावना से इंकार किया है. एक एनसीपी मंत्री ने कहा "विधायकों की बैठक एक सप्ताह पहले बुधवार को तय हुई थी और मध्य प्रदेश का राजनीतिक संकट आज (मंगलवार) को आया है."

इस बीच राज्य कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि महाराष्ट्र विकास अगाड़ी (एमवीए) सरकार स्थिर है. सार्वजनिक निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा एमवीए सरकार के लिए कोई खतरा नहीं है. राज्य की स्थिति मध्य प्रदेश की तुलना में अलग है.” प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोरात ने कहा कि गठबंधन के भीतर उचित समन्वय है और सरकार को गिराने के भाजपा के किसी भी प्रयास को नाकाम किया जाएगा.

मध्यप्रदेश: दिग्विजय का दावा- फ्लोर टेस्ट हुआ तो सब हो जाएंगे हैरान, BJP अपने MLA लेकर दिल्ली पहुंची

First published: 11 March 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी