Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Gas leaks in Mumbai causing chaos, BMC starts investigation in entire city
 

मुंबई में गैस लीक से मची हड़कंप, बीएमसी ने पूरे शहर में शुरू की जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2019, 9:10 IST

मुंबई के पश्चिमी और पूर्वी उपनगरों के कई हिस्सों के लोगों ने गुरुवार की रात को बदबू आने की शिकायत की. कई लोग मुंबई पुलिस और महानगर गैस लिमिटेड को टैग करके अपने क्षेत्रों में गैस जैसी तीखी गंध की शिकायत करने के लिए ट्विटर पर लिखने लगे. किसी भी गैस पाइपलाइन एजेंसी ने अभी तक अपनी ओर से रिसाव की पुष्टि नहीं की है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने कहा कि बदबू 10 बजे के बाद पवई, चेंबूर, मानखुर्द, गोवंडी, चंदिवली, अंधेरी और घाटकोपर इलाकों से आई.

अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि बोरिवली के उत्तरी उपनगर में संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान से सटे इलाकों से भी गंध की सूचना मिली है. पुलिस ने कहा कि किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार गंध लगभग 30 से 40 मिनट बाद बंद होनी शुरू हो गई. महानगर गैस लिमिटेड, जो मुंबई में पाइप गैस की आपूर्ति करता है, ने कहा कि उसे शहर के विभिन्न हिस्सों से गैस की गंध की शिकायत मिली थी.


 

कंपनी ने कहा, "हमारी आपातकालीन टीमें उन जगहों पर पहुंच गई हैं, जहां से शिकायतें मिली हैं. अब तक हमें अपनी पाइपलाइन प्रणाली कोई समस्या नहीं दिखी है जिसके परिणामस्वरूप गैस का रिसाव हो सकता है." आधी रात के तुरंत बाद एक ट्वीट में बीएमसी ने कहा कि उसे अज्ञात गंध की 29 शिकायतें मिली.

बीएमसी ने कहा कि नागरिकों शिकायत के बाद गैस रिसाव के स्रोत का पता लगाने के लिए पूरे शहर में नौ दमकल वाहनों को तैनात किया गया था. यह कहा गया कि उनको देवनार, मानखुर्द, चेंबूर, विक्रोली, डिंडोशी, विले पार्ले, कांदिवली, दहिसर और मानखुर्द क्षेत्रों में भेजा गया है.

पूरे देश में लागू होगा NRC, अवैध प्रवासियों को भेजा जायेगा बाहर : गृह मंत्री

First published: 20 September 2019, 8:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी