Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Heavy Rain continue in Mumbai BMC puts staff on high alert and cancle weekly off
 

मुंबई में अगले कुछ दिनों में आ सकता है महाकहर, BMC ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 15:03 IST
(file photo)

देश की आर्थिक राजधानी मानी जाने वाली मुंबई में इन दिनों जनजीवन अस्त-व्यस्त है. पिछली रात से हो रही भीषण बारिश ने शहर के कई इलाकों को डुबो दिया है. खबर है कि अगले कुछ दिनों में यहां बारिश का महाकहर आ सकता है. जिसकी आशंका के चलते मुंबई नगर निगम(बीएमसी) ने अगले शनिवार और रविवार को अधिकारियों की छुट्टी कैंसिल कर दी है. बीएमसी ने किसी भी आपदा से निपटने के लिए अधिकारियों को चौकान्ना रहने को कहा है.

राज्य आपदा राहत सेल को मुंबई के अलावा भी राज्य के लगभग सभी जगहों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा जिला प्रशासन को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार कर दिया गया है. वहीं कमीश्नर, कलेक्टर, नगर निगम और तहसीलदार के ऑफिसों के कंट्रोल रूम में निर्देश जारी कर दिया गया है.

 

 

मुंबई के मुलुंद, घाटकोपर, कुर्ला, दादर और पारेल इलाकों बहुत ही भीषण बारिश हुई है. लगातार बारिश की वजह से शहर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. कुछ जगहों पर पेड़ भी गिरे हैं.

बता दें कि मौसम विभाग ने साल 2005 से ज्यादा मूसलाधार बारिश की आशंका जाहिर की है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में महाराष्ट्र में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं 9 से 12 जून के बीच मुंबई समेत उत्तरी तटीय महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में तेज से बहुत तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है.

पढ़ें- रूठे उद्धव ठाकरे सीट बंटवारे और मंत्री पद पर हुए राजी, अमित शाह ने 2 घंटे तक मनाया

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक, रत्नागिरी. सिंधुदुर्ग, मुंबई, थाणे, रायगढ़ और पालघर जिले में 9 जून को भारी बारिश होगी वहीं कोंकण क्षेत्र के अन्य छह जिलों में भी ऐसे ही मौसम के रहने की संभावना है.

First published: 7 June 2018, 15:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी