Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Maharashtra: Minister's claim- 50 MLAs of Congress,NCP will soon be joine in BJP
 

महाराष्ट्र : मंत्री का दावा- कांग्रेस- एनसीपी के 50 विधायक जल्द होंगे बीजेपी में शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2019, 11:45 IST

महाराष्ट्र के वरिष्ठ भाजपा नेता और जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने रविवार को दावा किया कि कम से कम 50 कांग्रेस और एनसीपी के विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. महाजन ने कहा “कांग्रेस और एनसीपी के कुछ 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. एनसीपी के वरिष्ठ नेता चित्रा वाघ ने एक महीने पहले ही बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जताई थी. उन्होंने दावा किया था कि उनका एनसीपी में कोई भविष्य नहीं बचा है''.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार महाजन ने कहा ''विधायक अनुरोध कर रहे हैं कि वे विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होना चाहते थे''. महाजन की या टिप्पणी इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि एनसीपी नेताओं का एक समूह ने शरद पवार से नाराज है. एनसीपी की मुंबई इकाई के प्रमुख सचिन अहीर ने पार्टी छोड़ दी और पिछले सप्ताह शिवसेना में शामिल हो गए. पार्टी की महिला विंग की अध्यक्ष चित्रा वाघ ने भी पार्टी छोड़ दी और एनसीपी विधायक वैभव पिचद ने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई है.


शरद पवार के इस आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए कि भाजपा विपक्षी नेताओं के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है, महाजन ने कहा “वह (पवार) इन आरोपों को अपनी राजनीतिक विफलता को छिपाने के लिए कर रहे हैं. हमने किसी एक को धमकी नहीं दी है और न ही किसी नेता पर दबाव बनाया है.''

पीटीआई के मुताबिक, अटकलें लगाई जा रही हैं कि नवी मुंबई नगर निगम के मेयर संदीप नाइक सहित कई नगरसेवक एनसीपी से भाजपा में आ सकते हैं. 2014 के चुनावों में बीजेपी ने 288 में से 122 सीटें जीतीं थी. शिवसेना ने 63,  कांग्रेस और एनसीपी ने क्रमशः 42 और 41 सीटें हासिल कीं थी.

येदियुरप्पा आज साबित करेंगे बहुमत, 104 का आंकड़ा जरूरी, सरकार को 106 का मिला समर्थन

First published: 29 July 2019, 11:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी