Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Maharashtra Patient Relatives drag her with help of bedsheet due to unavailable of stretcher in Nanded Government Hospital
 

महाराष्ट्र : अस्पताल में स्ट्रेचर ना मिली तो महिला को बेडशीट में बांधा और...

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 13:10 IST

सरकारी अस्पतालों का हाल किसी से छिपा नहीं है. आए दिन सरकारी अस्पतालों के बारे में खबरें आती रहती हैं. अब महाराष्ट्र के नांदेड़ जिला अस्पताल की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग और सरकारी की पोल खोलती है और जिला प्रशासन की व्यवस्था पर सवालिया निशाना पैदा करती है.

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है. जिसमें देखा जा सकता है कि एक मरीज के परिजन उसे स्ट्रेचर की बजाय बेडशीट में के सहारे खींचकर ले जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक ये घटना डॉ शंकरराव चव्हाण सरकारी अस्पताल की है.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा हैं. जिसके बाद यूजर अस्पताल प्रशासन की व्यवस्था को कोस रहे हैं. वहीं, अस्पताल के डीन चंद्रकांत मस्के ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही यह भी कहा है कि वहां मौजूद अधिकारियों के मुताबिक, रोगी को बताया गया कि एक स्ट्रेचर खाली होने वाला है, लेकिन परिजनों ने इंतजार नहीं किया और मरीज को बेडशीट से खींचकर ले गए. हमें इस घटना की कोई शिकायत नहीं मिली है.

बता दें कि ये कोई पहली घटना नहीं है जहां सरकारी अस्पताल में स्ट्रेचर के अभाव में बेडशीट में बांधकर ले जाना पड़ा हो, ओड़िशा में भी इसी तरह की एक घटना देखने को मिली थी. जब एक शख्स को अपनी पत्नी के शव को एंबुलेंस ना होने की वजह से पीठ पर लादकर ले जाना पड़ा था. उसके बाद भी देश के सरकारी अस्पतालों से इस तरह की तस्वीरें सामने आती रहती हैं.

ये भी पढ़ें- ट्रंप की नीतियां कैसे भारतीय अर्थव्यवस्था को करना चाहती है ख़त्म ?

First published: 30 June 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी