Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Maharashtra: Terrorist attack may can in Mumbai, police issued an alert and banned many works
 

मुंबई में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, पुलिस ने अलर्ट जारी कर कई कामों पर लगाई पाबंदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2020, 14:07 IST

Maharashtra: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में आतंकी हमले की आशंका के चलते पुलिस ने कई कामों पर पाबंदी लगा दी है. मुंबई में बड़े आतंकी हमले की आशंका के चलते मुंबई पुलिस ने हाई अलर्ट जारी किया है. खुफिया एजेंसियों ने भी देश की आर्थिक राजधानी में बड़े आतंकी हमले की आशंका जताई है.

खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी करते हुए बताया कि अगले 30 दिनों में मुंबई में ड्रोन से, रिमोट कंट्रोल माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट से, एरियल मिसाइल्स से अथवा पैरा ग्लाइडर्स से आतंकी हमला किया जा सकता है. खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी में बताया कि त्योहारों की वजह से बाजारों में भीड़-भाड़ होने वाली है, इसे आतंकी संगठन मौके की तरह देख रहे हैं. 

खुफिया एजेंसियों ने आशंका जाहिर किया है कि आतंकी संगठन किसी खास VIP लोकेशन को निशाना बनाया सकते हैं. इस वजह से पुलिस ने ड्रोन, लाइट एरक्राफ्ट्स, पैरा ग्लाइडिंग्स पर 30 दिनों की पाबंदी लगा दी है. पुलिस के अनुसार, मुंबई में ये पाबंदी 30 अक्टूबर से लेकर 28 नवंबर तक जारी रहेगी.

खुफिया एजेंसियों ने अपनी चेतावनी में कहा कि आम लोग बिल्कुल भी न घबराएं, बल्कि वह सतर्क रहें. मुंबई पुलिस के डीसीपी चैतन्य ने इस बाबत आम जनता से एक अपील की. अपील जारी कर उन्होंने कहा कि पुलिस ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है तथा लोगों के भीड़ लगाने पर रोक है. हाईअलर्ट मिलने के बाद मुंबई पुलिस काफी चौकन्नी हो गई है.

सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जताई कि आतंकी सार्वजनिक संपत्तियां को निशाना बना सकते हैं. खुफिया एजेंसियों की चेतावनी के बाद किसी भी उड़ने वाली चीज पर प्रतिबंध लगाया गया है. कहा गया है कि आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी 1860 की धारा 188 के तहत दंडनीय कार्रवाई भी की जाएगी.

महबूबा मु्फ्ती को भारत का कानून पसंद नहीं तो उन्हें सपरिवार पाकिस्तान जाना चाहिए- गुजरात डिप्टी सीएम

 खुशखबरी: भारत में 101 दिन बाद आए कोरोना के सबसे कम मामले, 24 घंटे में 36,470 नए केस

पाकिस्तान: मदरसे में बम धमाके से 7 मासूम बच्चों की मौत, 50 से अधिक हुए घायल

First published: 27 October 2020, 13:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी