Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Maratha Quota Stir: Ramdas Athawale supports to Maratha Reservation and his appeal protesters to protest peacefully
 

मोदी के मंत्री ने मराठा आंदोलन का किया समर्थन, आरक्षण की पैरवी की

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2018, 15:09 IST
(file photo )

महाराष्ट्र में मराठा आंदोलन ने फिर तेज़ी पकड़ ली है. मराठा समाज ने आज मुंबई बंद बुलाया है. हालांकि मुंबई में आंदोलन का ज्यादा असर नहीं दिख रहा है. हालांकि कहीं कही ट्रेन, रास्ते, दुकानें बंद कराने की पूरी कोशिश की गई. इस बीच मोदी सरकार में मंत्री और रिपल्बिकन पार्टी के नेता रामदास अठावले मराठा आंदोलन के समर्थन में आ गए हैं. उन्होंने मराठा आंदोलन का समर्थन करते हुए आंदोलनकारियों से शांतिपूर्ण आंदोलन करने की अपील की है.

आपको बता दें कि मराठा समाज 16 फीसदी आरक्षण की मांग कर रहा है. धीरे धीरे ये आदोंलन उग्र होता जा रहा है. मराठा समाज ने बुधवार को मंबई बंद का आह्वान किया है. कई जगह दुकानों को बंद कराया गया है. हालांकि मुंबई में लोकल ट्रेनें समय से चल रही हैं. बेस्ट बसें भी सड़कों पर हैं. सुबह नवी मुंबई के घनसोली में 2 बसों पर पत्थर फेंके गए.

मुंबई बंद को देखते हुए प्रशासन ने कुछ जगह पर स्कूल और कॉलेजों को एहतियातन बंद रखने का फैसला किया है. मुंबई समेत दूसरे इलाक़ों में बंद को देखते हुए कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं. चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

मंगलवार को मराठा आंदोलन उग्र हो गया था. कई जगहों पर आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया था. पुलिस और आंदोलनकारियों ने झ़ॉप देखने को मिली थी. आंदोलनकारियों ने सड़क जाम कर बसों और गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. हिंसा में एक पुलिसवाले की मौत हो थी. औरंगाबाद ज़िले में एक आरक्षण समर्थक युवक ने ख़ुदकुशी करने की कोशिश की थी. इसमें वो बुरी तरह से ज़ख़्मी हुआ है. उसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें-  मुंबई तक पहुंची मराठा आंदोलन की आंच, पुलिस कॉन्स्टेबल समेत अब तक 3 लोगों की गई जान

First published: 25 July 2018, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी