Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Mumbai heavy Rain Update: Schools, Colleges Closed Today Due To Heavy Rain, Trains Hit
 

मुंबई में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, रेल की पटरियां डूबी, स्कूल कॉलेज बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2018, 14:39 IST

मुंबई में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है. शहर के कई इलाके पानी से भर गए हैं. लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. सड़क से लेकर रेलवे लाइन हर जगह पानी भर गया है. स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. रेल की पटरियां पानी में डूब चुकी हैं. मुंबई के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. सोमवार को भी बारिश के इसी तरह से जारी रहने की संभावना जताई जा रही है. बारिश ने मुंबई की रफ्तार को थाम दिया है. बारिश की वजह से शहर में यातायात बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. सोमवार को मुंबई में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घटों के अंदर सोमवार सुबह 8:30 बजे तक कोलाबा 170.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. जो इस सीजन में सबसे अधिक बारिश का रिकॉर्ड है. मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के अंदर भारी बारिश हो सकती है.

भारी बारिश के चलते लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यातायात प्रभावित हो रहा है. ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है. नाला सोपारा में ट्रैक्स पर 180 मिलीमीटर तक पानी होने के कारण उस पर ट्रैफिक रोक दिया गया है. बसों के रूट को भी बदला गया है. सड़कों पर पानी अधिक भर जाने के कारण छात्रों को स्कूल कॉलेज जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालातों को देखते हुए फिलहाल स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. कुर्ला, ठाणे, अंधेरी, सायन, माटुंगा, धारावी, भिवंडी और कल्याण में सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. प्रशासन ने लोगों को घरों से नहीं निकलने की सलाह दी है.

ट्रेनें प्रभावित

भारी बारिश के चलते रेल पटरियां पानी में डूब गई है. जिसकी वजह से ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई है. नाला सोपारा में ट्रैक्स पर 180 मिलीमीटर तक पानी भर गया है. जिसते चलते इस रूट पर चलने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है. यात्रियों को किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए सीनियर अधिकारी खुद स्टेशनों पर तैनात हैं.

गड्ढों के पास पुलिसकर्मी तैनात 

सड़कों पर काफी पानी भर गया है. जिससे हादसे का खतरा बढ़ गया है. सड़क पर जगह जगह गड्ढों होने के चलते लोगों के गिरने का डर भी है. सड़क पर मौजूद गड्ढों  के पास बीएमसी ने पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं. जो लोगों को गड्ढों  के बारे में जानकारी दे रहे हैं, ताकि किसी तरह का कोई  हादसा नहीं हो. 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा में भरा पानी, सफाई की तो निकली बीयर और शराब की बोतलें

First published: 9 July 2018, 13:38 IST
 
अगली कहानी