Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Mumbai Police caught the thief by who walking style and raincoat
 

मुंबई: 55 लाख की चोरी करने वाले मैनेजर की चाल और रेनकोट ने उसे सलाखों के पीछे पहुंचा दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 18:54 IST
(प्रतीतात्मक फोटो)

कहते हैं कि चोर चोरी करते समय कितनी भी सावधानी बरत ले, लेकिन वो घटनास्थल पर कोई ना कोई सुराग छोड़ ही जाता है. जो उसके लिए सबसे बड़ी मुसीबत बनती है. ऐसा ही एक मामला मुंबई से आया है. जहां चोर ने बड़ी सफाई से एक कंपनी से 55 लाख रुपये की चोरी की घटना अंजाम दिया.

चोर ने इस दौरान पुलिस के लिए कोई सुराग नहीं छोड़ा. लेकिन चोर की चाल ने ही उसको फंसा दिया. पुलिस ने चोर की चाल और चोरी के दौरान उसके द्वारा इस्तेमाल किए गए रेनकोट के आधार पर चोर को पड़ लिया. कंपनी का मैनेजर ही चोर निकला.

दरअसल मुंबई में मोहम्मद अली रोड पर स्थित थोक पेन विक्रेता कंपनी पेन वर्ल्ड में जावेद सैय्यद (35 साल) बतौर मैनेजर काम करता है. जावेद सैय्यद ने ही कंपनी से 55 लाख रुपये की चोरी को अंजाम दिया. उसने चोरी से पहले बड़ी सफाई से सीसीटीवी फुटेज भी गायब कर दी.

चोरी के दौरान चोर ने चाबी से कंपनी का दरबाजा खोला. इससे पुलिस के लिए एक बात साफ हो गई थी कि चोरी करने वाला व्यक्ति कंपनी के अंदर का ही है, लेकिन कोई सुराग नहीं होने की स्थिति में पुलिस के लिए इस चोरी की गुत्थी को सुलझाने में मुश्किल आ रही थी.

सीसीटीवी गायब होने की स्थिति में पुलिस ने आसपास के इलाके के सीसीटीवी खंगालने शुरू कर दिए. पुलिस को कंपनी के पास में लगे एक सीसीटीवी से चोर की फुटेज मिल गई. जिसने पुलिस को चोर तक पहुंचने में मदद की. हालांकि इस सीसीटीव में भी चोर का चेहरा नजर नहीं आ रहा था. उसका चेहरा रेनकोट में छिपा था. 

पुलिस को संदेह था कि चोरी करने वाला व्यक्ति कंपनी के अंदर का ही है. ऐसे में पुलिस को चोरी की शिकायत दर्ज करवाने वाले मैनेजर पर ही शक हुआ. पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी. मैनेजर की स्कूटी से पुलिस को चोरी में इस्तेमाल होने वाला रेनकोट मिल गया. इसके बाद पुलिस ने मैनजर पर दबाव बनाया तो उसने कबूल लिया कि उसने ही चोरी की है.

मैनेजर ने बताया कि हाल में ही उसकी शादी हुई थी और ईमानदारी से काम करने के बाद भी कंपनी का मालिक उसकी कद्र नहीं करता था. जिसके बाद उसने चोरी करने का फैसला किया. बता दें कि कंपनी का मालिक दुबई में रहता है.

ये भी पढें-  ज्वैलरी शॉप में इस तरीके से घुस गया शातिर चोर, लाखों के जेवर चुराए और हो गया गायब

First published: 27 July 2018, 18:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी