Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Naxalite calls Bharat band in maharashtra and chhattisgarh
 

सुरक्षाबलोंं की कार्रवाई से नाराज नक्सलियों ने दी धमकी, आज बुलाया भारत बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 9:46 IST

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली और छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने कई नक्सलियों को ढेर किया था. खबर है कि सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई से नाराज इन इलाकों के नक्सलियों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है.महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के नक्सली सुरक्षा बलों के इन एनकाउंटरों से नाराज बताए जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज (4 मई) को छत्तीसगढ़ के बीजापुर और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाके में नक्सलियों ने भारत बंद का ऐलान किया है. खबर है कि बड़ी संख्या में नक्सली इकट्ठा हो सकते हैं. सूत्रों ने बताया कि नक्सली भारतबंद की आड़ में कुछ करने की फिराक में हैं.

हाल ही में कांकेर के पेरमिल के जंगल में मुठभेड़ हुई थी, वहीं पर नक्सलियों ने बैनर लगाकर पुलिस को चेतावनी दी. फिलहाल पुलिस ने सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है.

पढ़ें- कर्नाटक: पीएम मोदी का राहुल पर वार, बोले- वंदे मातरम का किया अपमान

गौरतलब है कि हाल ही में छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे हुए महाराष्ट्र के गढ़चिरौली ज़िले में पुलिस ने एक मुठभेड़ में 40 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया था. मुठभेड़ के बाद कई नक्सलियों के शव बाद में इंद्रावती नदी में तैरते हुए मिले थे. कथित माओवादी प्रवक्ताओं ने मुठभेड़ को लेकर सवाल खड़े किए थे. सुरक्षाबलों द्वारा इस कार्रवाई के बाद उनके जश्न मनाने का वीडियो भी खूब वायरल हुआ था.

First published: 4 May 2018, 9:46 IST
 
अगली कहानी