Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Pune Teacher Allegedly Hit On Student’s Face For Not Completing Home Work
 

बच्चे ने नहीं किया होमवर्क तो टीचर ने जड़ दिया थप्पड़, मुंह को मार गया लकवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2018, 15:33 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पुणे में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां एक टीचर की पिटाई की वजह से एक छात्र को लकवा मार गया. छात्र के परिजनों ने टीचर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है. ये टीचर बच्चों को ड्राइंग पढ़ाती है. जो एक रेसिडेंशियल स्कूल की है. बताया जा रहा है कि टीचर ने छात्र की इसलिए पिटाई कर दी थी क्योंकि उसने होमवर्क नहीं किया था. इसी के चलते टीचर ने उसके गाल पर भप्पड़ जड़ दिए. और उसके चेहरे को फेशियल पैरालिसिस हो गया.

परिजनों का आरोप है कि टीचर की पिटाई से ही बच्चे को फेशियल पैरालिसिस हुआ है. पुलिस के मुताबिक यह कथित घटना श्री छज्ञपति शिवाजी महाराज प्रीपेरटरी मिलिट्री स्कूल में 15 से 25 अक्तूबर के बीच की है. पीड़ित छात्र छठी क्लास में पढ़ता है. सोमवार को छात्र के मां-बाप ने शिवाजीनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत की. पुलिस अधिकारी ने बताया कि थाने में टीचर के खिलाफ जानबूझकर चोट पहुंचाने के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी टीचर की पहचान संदीप गाडे के रूप में हुई है.

वहीं स्कूल प्रिंसिपल एस पाटिल का कहना है कि मिस्टर गाडे को निलंबित कर दिया गया है. पीड़ित के पिता का कहना है कि, “3 नवंबर को हम दिवाली के लिए बच्चे को लेने के लिए स्कूल पहुंचे. हमें उसके चेहरे पर कुछ विषमताएं नजर आईं. पूछने पर बच्चे ने बताया कि टीचर ने उसके चेहरे पर मारा और फिर उसके चेहरे को बेंच पर पटक दिया क्योंकि उसने अपना होमवर्क पूरा नहीं किया था.

बच्चे के पिता ने दावा किया कि डॉक्टर का कहना है कि बच्चा फेशियल पैरालिसिस से पीड़ित है. पीड़ित बच्चे का परिवार पुणे जिले के इंदापुर क्षेत्र में रहता है. छात्र के मां-बाप का आरोप है कि काफी अनुरोध करने के बाद भी स्कूल ने उन्हे घटना वाले दिन का सीसीटीवी फुटेज नहीं दियाबता दें कि बच्चे का बड़ा भाई जो आठवीं क्लास में उसी स्कूल में पढ़ता है. उसका कहना है कि ड्राइंग टीचर हमेशा बच्चों को इसी तरह की सजा देती हैं.

ये भी पढ़ें- Facebook पर भूलकर भी नहीं करें ये काम वरना पड़ेगा पछताना, पुलिस ने जारी की चेतावनी

First published: 13 November 2018, 15:28 IST
 
अगली कहानी