Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Raigad Bus Accident: Prakash Sawant-Desai survived alive in Raigad Bus Accident
 

चमत्कार: रायगढ़ बस हादसे में एकमात्र जिंदा बचे प्रकाश सावंत ने मौत को ऐसे दी मात

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2018, 18:03 IST

कहते हैं ना कि 'जाको राखे साइयां मार सके ना कोय' कुछ ऐसा ही महाराष्ट्र के रायगढ़ में शनिवार को हुए भीषण सड़क हादसे में हुआ है. बस में सवार में 34 लोगों में से 33 लोगों की मौत हो गई. लेकिन व्यक्ति जिंदा बच गया है. हालांकि उसको कुछ चोटें आई हैं, लेकिन वो पूरी तरह से सलामत है. बता दें कि पिकनिक मनाने महाबलेश्वर जा रहे कृषि विश्वविद्यालय के कर्मचारियों से भरी एक बस लगभग 200 फीट गहरी खाई में गिर गई थी. इस हादसे में बस में सवार 33 लोगों की मौत हो गई.

बस हादसे में बचने वाला व्यक्ति का नाम प्रकाश सावंत है. प्रकाश ने जैसे ही बस को खाई में गिरते देखा, उसने बस से छलांग लगा दी. वह झाड़ियों में लटक गया. हालांकि प्रकाश को कुछ चोटें आईं हैं. लेकिन वह इस हादसे में जिंदा रहने वाले एकमात्र शख्स हैं. कुछ समय बाद प्रकाश खाई में से किसी तरह से रास्ता खोजते हुए ऊपर सड़क पर आए. उन्होंने फोन करने की कोशिश की, लेकिन उस जगह पर मोबाइल में नेटवर्क नहीं आने की वजह से उनको काफी काफी इधर उधर फटकना पड़ा. कुछ देर बाद उनके मोबाइल में नेटवर्क आ गए. इसके बाद उन्होंने अपने ऑफिस फोन कर हादसे की जानकारी दी.

आपको बता दें कि बस कोंकण कृषि विश्विविद्यालय के कर्मचारियों ले जा रही थी. बस पोलादपूर अंबेनाली घाट रोड पर करीब 200 फीट गहरी खाई में गिर गई. रायगढ़ के जिले के कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने बताया कि बस में 34 लोग सवार थे. बचाव और राहत कार्य जारी है. स्थानीय प्रशासन के अलावा एनडीआरफ की टीम भी मौके पर पहुंच चुकी है.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: महाबलेश्वर पिकनिक मनाने गए पर्यटकों की बस 500 फीट गहरे खाई में गिरी, 35 की मौत

First published: 28 July 2018, 18:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी