Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Sudhir Mungantiwar says, Maharashtra government will implement the recommendations of the Seventh Pay Commission for its employees from Diwa
 

महाराष्ट्र के 19 लाख सरकारी कर्मचारियों को फडणवीस सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2018, 14:39 IST

महाराष्ट्र सरकार प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को एक बड़ा तोहफा देने जा रही है, सरकार के इस तोहफे से राज्य में 19 लाख सरकारी कर्मचारी लाभान्वित होंगे. महाराष्ट्र सरकार के वित्त मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने इस तोहफे की घोषणा करते हुए कहा, " राज्य सरकार दिवाली से अपने कर्मचारियों के लिए सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लागू करेगी और सातवां वेतन आयोग कर्मचारियों को दीवाली का उपहार होगा."

इस बात के बारे में आगे बताते हुए मुंगतीवार ने कहा, "सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने से राज्य पर 21530 करोड़ रुपये का अतिरिक्त व्यय आएगा." सुधीर मुनगंटीवार ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने मार्च में प्रस्तुत बजट में 10000 करोड़ रुपये का प्रावधान पहले ही किया है. शेष प्रावधान पूरक मांगें अगले साल के बजट में की जाएंगी.

इसके साथ ही महाराष्ट्र सरकार महिला सरकारी कर्मचारियों को दो साल (730 दिन) और पुरुष कर्मचारियों के लिए 15 दिनों की चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) देने की मांग पर भी विचार कर रही है. बता दें कि सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु 58 साल से बढ़ाकर 60 साल करने और पांच दिन का सप्ताह करने के बारे में भी निर्णय प्रक्रिया अंतिम चरण में है.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने जंतर-मंतर पर लगी रोक हटाई, कहा- शांतिपूर्वक प्रदर्शन मौलिक अधिकार 

First published: 23 July 2018, 14:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी