Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » This apartment in South Mumbai monthly rent of just Rs 64 in vacant from 11 years
 

64 रुपये महीना है इस फ्लैट का किराया, फिर भी 11 साल से पड़ा है खाली, जानिए क्या है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2019, 15:12 IST

जहां दिल्ली-मुंबई जैसे महानगरों में किराए पर फ्लैट लेने के लिए लोगों की लाइन लग जाती है, वहीं इनका किराया भी कई हजारों में होता है. लेकिन मुंबई के एक फ्लैट का किराया मात्र 64 रुपये महीना है. इससे भी हैरानी की बात ये है कि इतना कम किराया होने के बावजूद ये फ्लैट 11 साल से खाली पड़ा है.

दरअसल, दक्षिणी मुंबई के ताड़देव इलाके में स्थित ये फ्लैट 800 वर्ग फुट में फैला है. जिसका किराया 64 रुपये महीना है. बता दें कि 1940 में मुंबई के धुनजीबॉय बिल्डिंग में केवल पारसी पुलिस अधिकारियों के रहने के लिए इन फ्लैट्स को अलॉट किया था. फ्लैट में रहने की पहली शर्त ये थी कि इसमें केवल पारसी परिवार ही रह सकता है. 2008 में यहां अंतिम बार सहायक पुलिस आयुक्त फिरोज गंजिया रहे थे और उसके बाद से ही यह फ्लैट खाली है.

बता दें इस फ्लैट का स्वामित्व पारसी ट्रस्ट आर डी महालक्ष्मीवाला चैरिटी बिल्डिंग ट्रस्ट के अधीन है. मुंबई पुलिस में केवल दो ही पुलिस अधिकारी ऐसे हैं जो पारसी समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. इनमें से एक तो मुंबई से बाहर तैनात हैं जबकि दूसरे पुलिस अधिकारी का अपना खुद का आवास है. जानकारी के मुताबिक कई कर्मचारी इसमें रहने के लिए अप्लाई कर चुके हैं लेकिन पारसी ना होने की वजह से उन्हें यहां रहने की अनुमति नहीं मिली.

अनोखा है ये पेड़ जिसपर लगते हैं पैसे, हर मनोकामना होती है पूरी, जानिए क्या है पूरा मामला

First published: 31 March 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी