Home » महाराष्ट्र न्यूज़ » Tyre killers installed at amanora park town in pune to stop wrong side driving
 

रॉन्ग साइड गाड़ी चलाने वाले सावधान, गलती करने पर गाड़ी का होगा ये हाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2018, 16:03 IST

अब आपको रॉन्ग साइड ड्राइव करना महंगा पड़ने वाला है. क्योंकि जैसे ही आप रॉन्ग साइड में अपनी गाड़ी चलाएंगे, आपकी गाड़ी में पंचर हो जाएगा. ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि महाराष्ट्र के पुणे में अमानोर पार्क टाउन में ऐसी व्यवस्था की गई है. यहां ऐसे स्पीड ब्रेकर लगाए गये हैं. जहां रॉन्ग साइड ड्राइव करने पर टायर खुद ब खुद पंचर हो जाएंगे.

बता दें कि लोग अक्सर ही लंबे यू-टर्न से बचने के लिए रॉन्ग साइड ड्राइव करने लगते हैं. ऐसे में दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है. इसी से निजात दिलाने के लिए अमानोर पार्क टाउन ने इस तरह के स्पीड ब्रेकर लगाए हैं. इन स्पीड ब्रेकर को टायर किलर नाम दिया गया है.

ये टायर किलर अपने नाम के ही अनुरूप हैं. टायर किलर देखने में नॉर्मल ब्रेकर की ही तरह काम करेगा. लेकिन अगर कोई व्यक्ति रॉन्ग साइड से ड्राइव करेगा तो उसके वाहन के टायर पंक्चर हो जाएंगे.

कैसे पंचर हो जाएंगे आपके वाहन के टायर

दरअसल, टायर किलर का एक हिस्सा टायर को सपोर्ट देने के लिए बनाया गया है. वहीं दूसरे हिस्से में नुकीले स्पाइक्स लगे हुए हैं. इससे रॉन्ग साइड से आ रहे वाहनों के टायर्स को बुरी तरह नुकसान पहुंच सकता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुणे, बैंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद और कई नेशनल हाइवे पर ऐसे स्पीड ब्रेकर लगाए जा सकते हैं.

First published: 31 March 2018, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी