Home » अन्य खेल » Amid Coronavirus scare Mary Kom attended the breakfast hosted by President Ram Nath Kovind
 

मैरीकॉम ने की लापरवाही, विदेश से लौटने के 5 दिन बाद राष्ट्रपति भवन में एक कार्यक्रम में हुई शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2020, 18:54 IST

भारत में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर को देखते हुए सरकार लगातार कड़े कदम उठा रही है. इतना ही नहीं लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि अगर आप विदेश से आएं हैं तो 14 दिनों तक अपने आप को सभी लोगों से दूर रखे और 14 दिनों तक खुद को क्वारनटाइन करें. लेकिन मीडिया रिपोर्ट की मानें तो राज्य सभा सांसद और भारत की नंबर एक बॉक्सर मैरी कॉम ने 14 दिनों के क्वारनटाइन प्रोटोकॉल को तोड़ दिया है. क्वारनटाइन में व्यक्ति को 14 दिनों तक रहने की सलाह विश्व स्वास्थ्य संगठन ने जारी की है जिसके सभी देश पालन कर रहे है.

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मैरी कॉम जो जॉर्डन के अम्मान में एशिया-ओशिनिया ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेने गई थी वो वहां से 13 मार्च को स्वदेश लौटी है. कोरोनावायरस महामारी के कारण उन्हें 14 दिनों तक खुद को दूसरों से अलग रखना था क्योंकि अगर उनके साथ यह वायरस आया या फिर वो इस वायरस से संक्रमित होती है इन 14 दिनों में उसकी जानकारी मिलती. लेकिन रिपोर्ट के अनुसार मैरी कॉम ने इस प्रोटोकॉल को तोड़ है.

 

खबर के अनुसार, भारत के राष्ट्रपति ( President Ram Nath Kovind) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से 18 मार्च को कुछ फोटों ट्वीट की है जिसमें मैरी कॉम को बाकी से सांसदों के साथ देखा जा सकता है. इस ट्वीट का कैप्शन दिया गया है,'राष्ट्रपति कोविंद ने आज सुबह राष्ट्रपति भवन में नाश्ते के लिए उत्तर प्रदेश और राजस्थान के संसद सदस्यों की मेजबानी की.'

उसी दिन बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह जो कोरोना वायरस से संक्रमित बॉलीवुड गायक कनिका कपूर के संपर्क में आए थे वो भी राष्ट्रपति भवन में भी मौजूद थे. हालांकि दुष्यंत सिंह की कोरोना वायरस से जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है.

बॉक्सिंग कोच सैंटियागो नीवा ने शुक्रवार को न्यूज एंजेसी आईएएनएस को बताया था कि जॉर्डन में भाग लेने वाले भारतीय मुक्केबाजी दल के सभी सदस्य  14 दिनों के अनिवार्य क्वारनटाइन में रहेंगे. वहीं  मैरी कॉम ने भी इस पर बयान दिया है. उन्होंने कहा,'जब से मैं जॉर्डन से आई हूं तब से मैं घर में हूं। मैं सिर्फ राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और दुष्यंत से मिली नहीं और न ही उनसे हाथ मिलाया. जॉर्डन से लौटने के बाद मेरा एकांतवास खत्म हो गया लेकिन मैं तीन-चार दिन के लिए घर जा रही हूं.'

कोरोना वायरस के कारण घर में कैद हुए श्रेयस अय्यर बने जादूगर, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

First published: 21 March 2020, 18:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी