Home » अन्य खेल » Asian games 2018: Dipa Karmakar will not participate in final of Artistic Team due to knee injury
 

Asian Games 2018: फाइनल में पहुंचने के बाद भी दीपा करमाकर खाली हाथ लौटेंगी ये किसी ने नहीं सोचा होगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2018, 14:16 IST

इंडोनेशिया के जकार्ता में हो रहे 18 वें एशियाई खेलों में भारत को चौथा गोल्ड मिलने वाला था, लेकिन भारत की स्टार जिमनास्ट दीपा करमाकर घुटने की चोट के कारण फाइनल में नहीं पहुंच पाई हैं. इस तरह से भारत की झोली से एक और गोल्ड बाहर निकल गया. दीपा इससे पहले 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भी भाग चोट के कराण भाग नहीम ले पाईं थी

इस संबंध में दीपा ने कहा, ''पोडियम अभ्यास के दौरान मुझे झटका महसूस हुआ था. मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पायी थी. मैंने इसके लिये कड़ी मेहनत की थी. रियो ओलंपिक के बाद दीपा घुटने की चोट के कारण बाहर रही और उन्होंने हाल में तुर्की के मर्सीन में विश्व चैलेंज कप में वापसी की थी जहां उन्होंने वॉल्ट में स्वर्ण पदक जीता था. उन्होंने पिछले साल जुलाई में घुटने का आपरेशन करवाया था जिसके बाद यह उनकी पहली स्पर्धा थी. वह राष्ट्रमंडल खेलों में भी भाग नहीं ले पायी थी.

भारत के पास इस समय दस मेडल आ गए हैं, जिसमें तीन सिल्वर, चार ब्रॉन्ज मेडल और तीन गोल्ड मेडल हैं. भारत को सबसे पहला गोल्ड मेडल कुश्ती में बजरंग पुनिया ने दिलाया इसके बाद फिर कुश्ती में ही वीनेश फोगाट ने दूसरा और सौरभ चौधरी ने तीसरा गोल्ड दिलाया.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया का ये प्लेयर कभी भी अपने वनडे करियर में नहीं हुआ है आउट

First published: 22 August 2018, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी