Home » अन्य खेल » Asian Games 2018 live Update: Bajrang Punia wins gold in Men's 65 kg freestyle wrestling final Haryana Government announced 3 crore prize
 

Asian Games 2018: बजरंग पुनिया ने भारत को दिलाया गोल्ड, हरियाणा सरकार ने की पैसों की बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2018, 9:36 IST

इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियन गेम्स के पहले दिन रविवार को भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने गोल्ड मेडल जीता. बजरंग पुनिया के गोल्ड मेडल जीतने के बाद हरियाणा सरकार ने उन्हें तीन करोड़ रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है. बता दें कि बजरंग हरियाणा के झज्जर के रहने वाले हैं.

आपको बता दें, बजरंग पुनिया ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर एशियन गेम्स में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया है. ऐसे में कह सकते हैं बजरंग पुनिया लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं.

बजरंग पुनिया ही नहीं बल्कि एशियन गेम्स में यह इस बार भारत का भी पहला गोल्ड है. इसके अलावा दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार 74 किलोग्राम भारवर्ग फ्री स्टाइल स्पर्धा के पहले ही दौर में बाहर हो गए. हालांकि, निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार ने 10 मीटर एयर राइफल डबल टीम स्पर्धा में भारत की झोली में कांस्य पदक डाला.

इस बात को लेकर हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने गोल्ड मेडल जीतने वाले राज्य के पहलवान बजरंग पुनिया को बधाई दी. अनिल विज ने बजरंग को बधाई ही नहीं बल्कि तीन करोड़ रुपये इनामी राशि देने का भी ऐलान किया. इस बाबत अनिल विज ने ट्वीट कर कहा, "एशियाई गेम्स 2018 में कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतने पर बजरंग पुनिया को बधाई. हरियाणा सरकार इसके लिए उन्हें तीन करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि देकर सम्मानित करेगी."

First published: 20 August 2018, 9:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी