Home » अन्य खेल » ATP 500 Mexican Open: Rohan Bopanna and Aisam-ul-Haq Qureshi set to reunite at Acapulco for the ATP 500 Mexican Open
 

इस टूर्नामेंट में एक साथ खेलेंगे भारत और पाकिस्तान के ये टेनिस खिलाड़ी, इंडो-पाक एक्सप्रेस के नाम से हैं मशहूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2021, 16:34 IST

इंडो-पाक एक्सप्रेस के नाम से मशहूर रोहन बोपन्ना और ऐसाम-उल-हक़ क़ुरैशी की जोड़ी एक बार फिर टेनिस कोर्ट पर एक साथ दिखेंगे. बता दें, दोनों करीब 6 साल बाद एक साथ आए हैं. यह जोड़ी 15 मार्च से मेक्सिको में शुरू हो रहे अकापुल्को एटीपी 500 में खेलते हुए नजर आएंगे. इससे पहले यह जोड़ी आखिरी बार साल 2014 में शेनजेन ओपन में एक साथ नजर आई थी. दोनों आगामी कार्यक्रमों के लिए एक साथी ढूंढना चाह रहे थे. बता दें, दोनों की संयुक्त रैंकिंग अकापुल्को में मुख्य ड्रॉ में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त थी. रोहन बोपन्ना की रैंकिंग 40 हैं जबकि ऐसाम-उल-हक़ क़ुरैशी की रैंकिंग 49 हैं.

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, ऐसाम-उल-हक़ क़ुरैशी ने अकापुल्को एटीपी 500 (मेक्सिकन ओपन) में रोहन बोपन्ना के साथ आने पर कहा,"अभी हम सिर्फ मैक्सिको में खेलने के लिए एक साथ आ रहे हैं. अभी तक हमने भविष्य के बारे में बात नहीं की है." वहीं जब उनसे यह पूछा गया कि क्या दोनों लंबे समय के लिए एक साथ आए हैं, तब उन्होंने कहा,"उम्मीद है, अगर यह अच्छी तरह से चलता है तो हम भविष्य में साथ में और अधिक टूर्नामेंट खेल सकते हैं."


वहीं इस दौरान ऐसाम-उल-हक़ क़ुरैशी ने बताया कि वो असल में दुबई ड्यूटी फ्री चैंपियनशिप में एक साथ प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा,"हमने ऑस्ट्रेलिया में एक साथ बहुत समय बिताया. हम दुबई में खेलने की योजना बना रहे थे. उसे एक जोड़ीदार की जरूरत थी और मुझे भी एक जोड़ीदार की जरूरत थी. इसलिए हमने सोचा कि चलो दुबई ओपन के लिए टीम बनाई जाए, दुर्भाग्य से हम इसके लिए क्वॉलिफाई नहीं कर सकें. हमारी संयुक्त रैंकिंग उस स्तर की नहीं थी."

ऐसाम-उल-हक़ क़ुरैशी ने आगे कहा,"लेकिन हम अकापुल्को में जगह बनाने में सफल रहे. मैं बहुत उत्साहित हूँ. उम्मीद है, हम एक साथ अच्छा खेलेंगे और यह सफल रहेगा. तब हम कुछ और टूर्नामेंट एक साथ खेलने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन फिलहाल हम सिर्फ इसी टूर्नामेंट के लिए साथ आए है." वहीं रोहन बोपन्ना ने कहा,"हमारी संयुक्त रैंकिंग 89 है और हम एटीपी 500 टूर्नामेंट ही खेल सकेंगे. फिलहाल लक्ष्य बड़े टूर्नामेंट खेलकर टोक्यो ओलंपिक के लिये क्वॉलिफाई करना है."

रोहन बोपन्ना और ऐसाम-उल-हक़ क़ुरैशी बीते दो दशक से भी अधिक समय से एक दूसरे के अच्छे दोस्त हैं. यह जोड़ी पहली बार 2007 में एक साथ आई थी. इस जोड़ी ने 2007 में चार और 2009 में तीन युगल टाइटल जीते हैं. इसके बाद यह जोड़ी साल 2010 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी एक साथ आई थी. हालांकि, फाइनल में उन्होंने  ब्रायन बंधुओं की जोड़ी से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद रोहन बोपन्ना अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीसरे स्थान तक पहुंचे थे. बता दें, ऐसाम-उल-हक़ क़ुरैशी अपने जोड़ीदार साथियों के कारण विवादों में भी रहे हैं. साल 2002 में उन्होंने इजरायल के अमीर हदाद के साथ अपनी जोड़ी बनाई थी, जिसके कारण उन्हें अपने ही देश में काफी विरोध का सामना करना पड़ा था.

Beijing 2022: चीन में अल्पसंख्यकों के मानवाधिकारों का हो रहा हनन, 180 से अधिक संगठनों ने की विंटर ओलंपिक के बहिष्कार की मांग

First published: 3 March 2021, 16:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी