Home » अन्य खेल » Australia beat india women cricket team by 6 wickets in first T20 match
 

टीम इंडिया नहीं ढूंढ़ पा रही ऑस्ट्रेलिया का तोड़, T20 ट्राई सिरीज में भी मिली हार

न्यूज एजेंसी | Updated on: 22 March 2018, 16:19 IST

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए T20 ट्राई सिरीज का आगाज निराशाजनक रहा है. उसे गुरुवार को खेले गए पहले ही मैच में आस्ट्रेलिया से हार मिली है. ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर केवल 152 रन ही बनाए. इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने 18.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाकर हासिल कर लिया.

भारतीय महिला टीम के लिए स्मृति मंधाना ने सबसे अधिक 67 रनों की पारी खेली. उनकी पारी और अनुजा पाटिल की ओर से दिए गए 35 रनों के योगदान के दम पर भारत 152 रनों का स्कोर बना सका. इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाई. मंधाना ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और दो छक्के लगाए. पाटिल ने 21 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया.

आस्ट्रेलिया के लिए भारत की पारी को 152 रनों पर समेटने में एश्ले गार्डनर और एलिसे पैरी की भूमिका अहम रही. दोनों ने दो-दो विकेट लिए. इसके अलावा, डेलिसा किमिंसे ने एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को बेथ मूनी ने 45 रन बनाकर अच्छी शुरुआत दी. मूनी के अलावा, टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में एलिसे वैलानी (39) और मेग लानिंग (35) की भूमिका भी अहम रही.

इस पारी में भारत की दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. पूनम यादव को एक सफलता मिली. इस सीरीज का दूसरा मैच आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च को खेला जाएगा. भारतीय टीम 25 मार्च को इंग्लैंड से भिड़ेगी.

ये भी पढ़े-हरभजन ने शेयर किया वीडियो, कार्तिक बोले- इससे ज्‍यादा शर्मिंदगी भरा काम कभी नहीं किया

First published: 22 March 2018, 16:19 IST
 
अगली कहानी