Home » अन्य खेल » Belgium Announced his squad for Fifa World Cup 2018
 

FIFA World Cup 2018: बेल्जियम की 23 सदस्यीय टीम हुई घोषित

न्यूज एजेंसी | Updated on: 4 June 2018, 19:05 IST
(Twitter: Belgian Red Devils)

बेल्जियम ने रूस में 14 जून से शुरू हो रहे फीफा विश्व कप के लिए सोमवार को अपनी 23 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी. इंग्लिश क्लब क्रिस्टल पैलेस के स्ट्राइकर क्रिस्चियन बेंटेके को टीम में जगह नहीं मिली है.बीबीसी के अनुसार, पुर्तगाल के खिलाफ शनिवार को चोटिल हुए डिफेंडर 32 वर्षीय विसेंट काम्पनी को भी टीम में शामिल किया गया है.

बेल्जियम के कोच रोबटरे मार्टिनेज 18 जून को पनामा के खिलाफ होने वाले मैच से पहले वह कम्पनी की फिटनेस पर निर्णय लेंगे.उन्होंने यह भी माना कि बेंटेके को बाहर करना भी एक मुश्किल निर्णय रहा. पिछले पांच सीजन से कम्पनी चाटे से जूझते रहे हैं लेकिन इस वर्ष जनवरी से लेकर सीजन के अंत तक वह अपने क्लब मैनचेस्टर सिटी के लिए खेले.

रोबटो्र्र मार्टिनेज ने कहा, "कम्पनी एक बेहतरीन कप्तान है और आगामी टूर्नामेंट में हमें उनकी कप्तानी की आवश्यकता होगी." उन्होंने इस टीम में स्पेनिश क्लब रियल सोसियादाद से खेलने वाले अद्नान जानुजाए को भी जगह दी है. मार्टिनेज ने कहा, "मुझे उनसे बहुत उम्मीदे हैं.उनमें बहुत प्रतिभा है और वह टीम में नयापन लेकर आएंगे."

टीम :

गोलकीपर : कोएन कैस्टेल, थिबॉट कटरेआ, साइमन मिग्नोले

डिफेंडर : टोबी आल्डरवाइल्ड, डेड्रिक बोयाटा, विंसेंट कम्पनी, थॉमस मुनियर, थॉमस वर्मालन, जन वर्टोंगन.

मिडफील्डर : यानिक करास्को, केविन डी ब्रुयन, मूसा डेम्बेले, लीयंडर डेंडोनकर, मारौएन फेलेनी, ईडन हैजार्ड, थोरगन हैजार्ड , अद्नान जानुजाए, डिरेस मर्टेस, यूरी टिलेमैन (मोनाको), एक्सेल विस्टल.

फारवर्ड : मिची बेतशुआई, नासेर चेडली, रोमेलू लुकाकू

ये भी पढ़ें: सुनील छेत्री की भावुक अपील का असर, फुटबॉल मैच के सभी टिकट बिके 

First published: 4 June 2018, 19:05 IST
 
अगली कहानी